शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia NewsShrikant Tyagi : ओमेक्स सोसायटी मामले में बड़ी कार्रवाई : नोएडा में...

Shrikant Tyagi : ओमेक्स सोसायटी मामले में बड़ी कार्रवाई : नोएडा में भाजपा नेता के घर चला बुलडोजर, श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी में 12 टीमें लगीं

लखनऊ। नोएडा के सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने वाले भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी पर प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। श्रीकांत त्यागी का ओमेक्स सोसाइटी में अवैध निर्माण है। सोमवार सुबह प्रशासन बुलडोजर लेकर यहां पहुंचा और अवैध निर्माण तोड़ना शुरू कर दिया। टीम अब श्रीकांत द्वारा कॉमन क्षेत्र और पार्किंग में किए गए अवैध निर्माण को गिराने की कार्रवाई कर रही है। नोएडा अथॉरिटी के कुछ लोग फावड़ा और हथौड़े चला रहे हैं। बुल्डोजर भी सोसाइटी के अंदर पहुंच गया है। वहीं अब तक श्रीकांत की ओर से धमकाई जाती रहीं महिलाओं ने ताली बजाकर इसका स्वागत किया। वहीं, एक दूसरे को मिठाई खिलाकर भी लोगों ने खुशी जाहिर की। इससे पहले रविवार रात ही त्यागी के 15 गुर्गे सोसाइटी में घुस आए थे। उन्होंने यहां लोगों पर पत्थरबाजी की और मारपीट की। इससे पहले श्रीकांत त्यागी ने सोसाइटी की एक महिला और उसके पति को गालियां दी थीं। त्यागी की गिरफ्तारी के लिए 12 टीमें लगाई गई हैं।

सोसाइटी वाले बोले- लाठी-डंडे लेकर आए थे उपद्रवी

ओमेक्स सोसाइटी में रविवार रात करीब 3 घंटे तक सोसाइटी में अफरा-तफरी का माहौल रहा। सांसद, विधायक और डीएम समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। लोगों ने कहा कि जो युवक सोसाइटी में घुसे, वो त्यागी के गुंडे हैं। उसी के कहने पर आए थे। उपद्रवी युवकों ने सोसाइटी के लोगों पर पथराव भी किया। सोसाइटी के लोगों ने बताया कि युवकों के हाथों में लाठी-डंडे थे। उन लोगों ने श्रीकांत त्यागी का पता पूछा था। इसके बाद उत्पात मचाना शुरू कर दिया। हिरासत में लिए गए युवकों का कहना है कि वो सभी त्यागी समाज से हैं। त्यागी संगठन से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कोई भी बवाल नहीं किया।

श्रीकांत पर लगेगा गैंगस्टर एक्ट : कमिश्नर

हंगामे की सूचना पाकर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार और जिलाधिकारी सुहास एलवाई सोसाइटी में पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया। कमिश्नर ने कहा कि श्रीकांत के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी और अवैध संपत्तियों को जब्त किया जाएगा। एक-दो दिन में इनाम भी घोषित कर दिया जाएगा। वहीं, जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

श्रीकांत त्यागी की लोकेशन मिली, CCTV में भी दिखा

आपको बता दें कि श्रीकांत त्यागी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस आरोपी की तालश में जुटी है। श्रीकांत की आखिरी लोकेशन उत्तराखंड के ऋषिकेश में मिली है। वह हरिद्वार में एक जगह CCTV में भी कैद हुआ है। कई बार उसका मोबाइल स्विच ऑफ और ऑन हुआ। नोएडा पुलिस की कई टीम उत्तराखंड में श्रीकांत त्यागी की तलाश में जुटी हैं।

इससे पहले, सेक्टर-93बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। लापरवाही बरतने के आरोप में थाना फेज 2 के प्रभारी सुजीत उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है। नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि पड़ताल में पाया गया है कि सुजीत उपाध्याय ने इस मामले में लापरवाह बरती। श्रीकांत त्यागी मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सीएम ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है, हम आरोपी को छोड़ेंगे नहीं। कानून तोड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें :- नेता श्रीकांत त्यागी ने महिला से की अभद्रता : पार्क में कर रहा था अवैध कब्जा, भाजपा ने सदस्य मानने से किया इनकार

श्रीकांत त्यागी ने महिला के साथ की थी अभद्रता

आपको बता दें कि ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में रहने वाले श्रीकांत त्यागी का शुक्रवार को कुछ पौधे लगाने को लेकर महिलाओं से विवाद हो गया था। महिलाओं ने श्रीकांत त्यागी पर पौधे लगाकर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया। श्रीकांत ने एक महिला से अभद्रता करते हुए गालियां देकर धमकाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आरोपी नेता के खिलाफ पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोसाइटी की महिलाओं का आरोप है कि श्रीकांत ने सत्ता की हनक दिखाते हुए पौधे लगाकर एक स्थान पर कब्जा करने का प्रयास किया। जब महिलाओं ने उन्हें रोका तो उन्होंने एक महिला से अभद्रता की और जमकर गालियां दीं। पति के बीचबचाव करने पर उन्हें भी धमकी दी गई। इसके बाद सोसाइटी की अन्य महिलाओं ने विरोध जताना शुरू कर दिया। इसके बावजूद आरोपी ने महिला को धमकाते हुए कहा, ‘तुम पौधे टच करोगी तो मैं तुम्हें टच करूंगा।’ इसके बाद महिलाओं की नाराजगी और बढ़ गई। वहीं, सोसाइटी के लोगों ने सभी पौधों को उखाड़ दिया। करीब चार घंटे तक सोसाइटी में विवाद चलता रहा। वहीं, घटना का वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया। इसके बाद शहर के लोगों ने आरोपी के खिलाफ भड़ास निकालनी शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह-तरह की टिप्पणियों से नाराजगी जताई।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने भी नाराजगी जताते हुए नोएडा पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी नेता के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments