बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमWomen's DayWomen’s Day: केरल की महिला ने बोली ऐसी बात, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

Women’s Day: केरल की महिला ने बोली ऐसी बात, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं रोक पाये हंसी, जाने क्या थी वो बात

महिला दिवस के अवसर पर PM नरेन्द्र मोदी ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ 2020 और 2021 के विजेताओं के साथ बात करी. आपको ये बता दे की कोरोना के कारण हुई देरी के चलते इन पुरस्कारों को एक साथ दिया गया है. इस संवाद के दौरान केरल की एक महिला से बात करते समय प्रधानमंत्री मोदी ठहाके लगाने लगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर पुरस्कार से सम्मानित महिलाओं से मुलाक़ात करी. यहाँ पर मौजूद केरल की महिला जो मर्चेंट नेवी में कैप्टन है राधिका मेनन ने PM को एक कहानी सुनाई, जिससे सुनकर मोदी अपनी हंसी नही रोक पाये. महिला ने PM को बताया की काम की बदौलत उन्हें दुनियाभर में घुमाने का मौका मिला.

महिला ने बताया की जब वो अपने काम के सिलसिले से चीन और पाकिस्तान जैसे देशों की समुद्री सीमा पर जाती थी तो वहां पर मुझे ये सुनने को मिलता था की आपके देश में इस समय एक दमदार नेता है. इस बात को सुनकर नरेन्द्र मोदी अपनी हंसी नही रोक पाये और जोर से ठहाके लगाने लगे.

केरल की महिला ने केंद्र सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा ही इस सरकार के शासन में बहुत सकारात्मक बदलाब देखने को मिले है. और उन्होंने कहा की हमे प्रधानमंत्री पर गर्व महसूस होता है.

यह भी पढ़े:- मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक का खुलासा, मुझे बोला गया की किसान आंदोलन का समर्थन मत करों, राष्ट्रपति बन जाओगे

आप को ये भी बता दे की केरल की राधिका मेनन ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ पाने वाली और देश की पहली महिला है जो मर्चेंट नेवी में कप्तान है.

भारत के महिला और बाल विकास मंत्रालय ने ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ के लिए उन महिलाओं को चुना, जिन्होंने अपने असाधारण योगदान के जरिये कुछ अलग कार्य किया. इस पुरस्कार को देकर महिलाओं द्वारा समाज के लिए किए गये उनके सकारात्मक बदलाब के लिए प्रदान किया जाता है.

आप को बता दे की कुल 28 पुरस्कार शामिल किए गये है, जिनमे 2020 और 2021 के 14-14 पुरस्कार को शामिल किया गया है. ये पुरस्कार उन महिलाओं को दिए जायेंगे जिन्होंने कमजोर और हाशिये पर चली गयी महिलों के उत्थान के लिए कार्य किया है.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments