शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsशादी के 7 साल बाद पहली बार बनी मां, एक साथ 5...

शादी के 7 साल बाद पहली बार बनी मां, एक साथ 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी नवजात की मौत

करौली। राजस्थान के करौली में एक 25 वर्षीय महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया। लेकिन अफसोस महिला के किसी भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका है। बताया जा रहा है कि महिला की शादी को 7 साल बीत हो गए थे। यह डिलवरी गर्भावस्था के 7वें महीने में हुई थी। प्री-मैच्योर डिलीवरी के कारण बच्चे काफी कमोजर थे। हालांकि, मां स्वस्थ थी। ऐसे में इतने कम वजन के बच्चों के लिए प्रयाप्त सुविधाएं ना होने के कारण प्राइवेट हॉस्पिटल ने नवजात बच्चों को बेहतर इलाज के लिए जयपुर के जेके लॉन हॉस्पिटल भेज दिया। लेकिन महिला के किसी भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका है।

यह भी पढ़े :- Miracle Mike Chicken : अजीबोगरीब मुर्गा, गर्दन कटने के बाद भी 18 महीने तक रहा जिंदा

2 बेटे और 3 बेटियों को दिया था जन्म

करौली जिले के मासलपुर के पिपरानी गांव की यह महिला शादी के 7 साल बाद मां बनी थी। उसने पांच बच्चों (2 लड़के और 3 लड़कियां) को जन्म दिया था।
एक साथ पांच बच्चों का जन्म होने से की यह खबर तत्काल पूरे अस्पताल में फैल गई। अस्पताल के मरीज और उनके परिजन प्रसूता तथा उसके बच्चों को देखने के लिये ललायित हो उठे। डॉक्टर्स के अनुसार, सभी बच्चों के जन्म में एक से डेढ़ मिनट का अंतर था, जिनका वजन 300 से 660 ग्राम था। इलाज के लिए जयपुर लाते समय 2 लड़के और 2 लड़कियों की रास्ते में मौत हो गई, जबकि एक लड़की ने जयपुर पहुंचकर हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े :- करंट से छटपटा रही थी गाय, दुकानदार ने आगे बढ़कर ऐसे बचाया, वीडियो देख लोगों ने की तारीफ

लाखों में से एक केस होता है ऐसा

महिला नाम रेश्मा है। उसके पति अश्क अली केरल में काम करते हैं। महिला पहली बार मां बनी थी लेकिन अब उसके सभी बच्चों की मौत हो गई है। अस्पताल की चिकित्सक डॉक्टर आशा मीणा ने बताया कि लाखों में इस तरह का एक केस सामने आता है। बच्चा नहीं होने पर इलाज लेने वाली महिला में एक साथ 3, 4 या 5 बच्चे जन्म देने की संभावना अधिक रहती है। बता दें, शादी के कई साल बाद भी मां ना बन पाने पर कपल ने कई डॉक्टर्स से इलाज कराया था, जिसके बाद उनके एक साथ 5 बच्चे हुए थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments