शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi Newsपाकिस्तान में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, चलती ट्रेन में बनाया हवस का...

पाकिस्तान में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, चलती ट्रेन में बनाया हवस का शिकार

कराची। पाकिस्तान के कराची में एक बेहद शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां रेलवे कर्मचारियों ने ही चलती ट्रेन में महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला 27 मई का है। बहाउद्दीन जकारिया एक्सप्रेस में सवार दो टिकट चेकर्स और उनके प्रभारी ने कराची की एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक गैंगरेप किया। करीब चार दिन तक इस घटना को दबाने के बाद लाहौर रेलवे पुलिस के आईजी फैसल सख्खर मीडिया के सामने आए। उन्होंने मंगलवार को बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से दो जनरल टिकट चेकर और तीसरा उनका इंचार्ज है। पुलिस ने इन तीनों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं।

वहीं कराची सिटी थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। प्राथमिकी के अनुसार, घटना 27 मई को हुई जब कराची के ओरंगी टाउन की रहने वाली पीड़िता मुल्तान रेलवे स्टेशन से कराची के लिए ट्रेन में सवार हुई। प्राथमिकी में कहा गया है कि महिला अपने बच्चों से मिलने मुजफ्फरगढ़ में ससुराल गई थी। फैसल के मुताबिक-लड़की के पास टिकट नहीं था। इसी दौरान दो टिकट चेकर आए। उन्होंने लड़की को भीड़ भरे जनरल कोच से एसी कंपार्टमेंट में जाने को कहा। जब वो लड़की एसी कंपार्टमेंट में गई तो वहां इन टिकट चेकर्स का इंचार्ज भी आ गया। इन तीनों ने लड़की से दुष्कर्म किया।
मामला दर्ज होने के बाद संघीय रेल मंत्री साद रफीक ने घटना का संज्ञान लिया और 24 घंटे के भीतर पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने रेलवे से रिपोर्ट मांगी। इस बीच, डीएस रेलवे हमद हसन मिर्जा ने दावा किया है कि सामूहिक दुष्कर्म मामले में नामित संदिग्ध निजी कंपनी के कर्मचारी थे जो बहाउद्दीन जकारिया एक्सप्रेस चला रही है। उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान रेलवे के कर्मचारी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments