बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमHealth Newsअगर आप भी सफ़ेद बालों की समस्या से परेशान है, तो अपनाये...

अगर आप भी सफ़ेद बालों की समस्या से परेशान है, तो अपनाये ये छोटा सा नुस्खा, कुछ दिनों में ही सफ़ेद बालों की समस्या से मिल जाएगा निजात

आज के दौर में सफ़ेद बालों की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान रहते है और यहाँ तक समय से पहले ही सफ़ेद बाल आने लग जाते है. सफ़ेद बालों को काला करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपनाते है, लेकिन कुछ लोग अपने सफ़ेद बालों को प्राकृतिक तरीके से ही काला करना पसंद करते है.

आज हम ऐसे लोगों के लिए प्राकृतिक रूप से बालों को काला करने के लिए तुलसी और आंवला के प्रयोग के बारे में बताएँगे. सफ़ेद बालों को तुलसी और आंवला को एक साथ मिलकर प्रयोग करने से काला किया जा सकता है. आप को बता दे की तुलसी में कई ऐसे प्राकृतिक गुण मौजूद है जो सफ़ेद बालों को काला करने में मददगार साबित हो सकते है.

तुलसी और आंवले का प्रयोग करने की विधि-

कुछ रिसर्च के अनुसार सफ़ेद बालों को फिर से काला करने में तुलसी और आंवला काफी उपयोगी साबित हो सकते है. इनके प्रयोग करने की विधि निम्न अनुसार है, पहले तुलसी और आंवले को सुखाकर इन दोनों का पेस्ट बना ले, और फिर इन दोनों के पेस्ट को मिक्स करके पानी में डालकर रातभर छोड़ दे. दुसरे दिन सुबह नहाते समय इस पेस्ट से अपने बालों को धोंये. लगता कुछ दिनों तक इस प्रक्रिया को करने से इसका फायदा दिखने लगेगा.

पेस्ट तैयार करने का तरीका-

सबसे पहले तुलसी के पत्तों को तोड़कर और उसके बाद इन्हें बारीक पीस ले, और इसमें आंवले का पेस्ट मिक्स करके इस पूरे पेस्ट को एक कप पानी में मिलाकर हल्के हाथों से अपने बालों में लगा ले. इसके बाद इस पेस्ट के सूखने पर बालों को थोड़े गुनगुने पानी से धो ले.

यह भी पढ़े:- राजस्थानी डांसर ने अपने अलग अंदाज से Sapna Choudhary को भी छोड़ा पीछे, फोटों में दिखी ऐसी अदाएं, नजरें नही हटा पायेंगे-

अपने बालों को सुनहरा और चमकदार बनाने के लिए आंवले के पेस्ट का लगातार प्रयोग करें. आंवले के जूस को बालों में लगा कर मालिश करे और लगभग 1 घंटे बाद गुनगुने पानी से बालों को साफ़ कर ले.

यह भी पढ़े:- हमेशा इस दिशा में होना चाहिए बाथरूम, घर में कभी नही आएगी पैसों की कमी, वास्तु के अनुसार करने होंगे बहुत छोटे से काम

( यह एक सामान्य जानकारी है, हम इसके प्रयोग से किसी भी प्रकार के इलाज का दावा नही करते है. अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श अवश्य करे)  

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments