रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsWeather Update : भारी बारिश से घिरे देश के कई इलाके, पंजाब...

Weather Update : भारी बारिश से घिरे देश के कई इलाके, पंजाब में छत गिरने से 4 की मौत, गुजरात, एमपी और राजस्थान में अलर्ट

नई दिल्ली। देश के कुछ राज्यों में बारिश आफत बनकर बरस रही है। कुछ राज्यों में लगातार हो रही बारिश और बाढ़ से हालात खराब हो चुके हैं। पंजाब के पटियाला में तेज बारिश के बाद घर की छत गिरने से 2 महिलाओं सहित 4 की मौत हो गई। गुजरात के सूरत में हो रही लगातार बारिश से यहां का सबसे बड़ा ऊकाई डैम ओवरफ्लो हो गया है। छ्त्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार की शाम हुई मूसलाधार बारिश से कलेक्टर बंगले सहित सैकड़ों घरों में नाले का पानी घुस गया।

इधर, मध्य प्रदेश में तेज बारिश से प्रदेश में नदियां उफान पर हैं। महाराष्ट्र के नासिक जिले के शेंद्रीपाड़ा में तास नदी को पार करने के लिए बना लोहे का पुल पहली ही बारिश में बह गया। UP में हो रही बारिश के चलते बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का कुछ हिस्सा धंस गया। जम्मू में तवी नदी का जलस्तर अचानक भर गया। बुधवार शाम भिंड में सिंध नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। घाट पर रेत भरने आए 50 से ज्यादा ट्रक और डंपर फंस गए।

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में गुरुवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए एक येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने अब अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, बीकानेर और हनुमानगढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में भी मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना

दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मानसूनी बादल छाए हुए हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में एनसीआर में बादल छाए रहने, मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है। वहीं देश के उत्तर में पहाड़ी इलाकों में भी बादल बरस रहे हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments