गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia Newsअर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 29 करोड़ और 5KG गोल्ड मिला:...

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 29 करोड़ और 5KG गोल्ड मिला: 20 संदूकों को ट्रक में ले जाना पड़ा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले (WB SSC scam) में ममता के मंत्री पार्थ के करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से 29 करोड़ रुपए कैश मिला है। साथ ही 5 किलो गोल्ड भी जब्त किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने​​​​ बुधवार को बेलघरिया स्थित उनके दूसरे फ्लैट पर करीब 18 घंटे तक छापेमारी की। ईडी को अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य फ्लैट से 29 करोड़ से ज्यादा बरामद किए हैं। यहां मिली नकद राशि को ईडी की टीम को 20 संदूकों में भरकर ट्रक में ले जाना पड़ा। सूत्रों के अनुसार अर्पिता के ठिकानों से अब तक कुल 53.22 करोड़ रुपये नकद मिले हैं।

ईडी ने अर्पिता के उत्तरी 24 परगना जिले के बेलघरिया में स्थित फ्लैट पर बुधवार को छापा मारा था। यहां इतनी नकदी मिली है कि मशीनें लगाने के बाद भी नोटों की गिनती का काम अभी तक जारी है। चटर्जी के साथ ही अर्पिता भी ईडी की हिरासत में है। ED सूत्रों के मुताबिक अर्पिता के फ्लैट से 3 डायरी भी मिली हैं, जिसमें लेनदेन को लेकर कोडवर्ड में दर्ज किया गया है। जांच एजेंसी ने घर से 2600 पेज का एक दस्तावेज भी बरामद किया है, जिसमें पार्थ और अर्पिता के जॉइंट प्रॉपटी का जिक्र है।

दो करोड़ का सोना भी बरामद

सूत्रों के अनुसार अर्पिता के ठिकाने से 5 किलो गोल्ड भी जब्त किया गया है। जिसकी बाजार में करीब दो करोड़ रूपए है। भारी मात्रा में मिली नकदी को 20 संदूकों में भरा गया। ईडी की टीम को इसे ले जाने के लिए ट्रक बुलवाना पड़ा।

मैं हैरान हूं : मिनती मुखर्जी

अर्पिता के कारनामों से उसकी मां मिनती मुखर्जी हैरान हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान हूं। मुझे इस सबके बारे में कुछ भी मालूम नहीं है।’ ईडी सूत्रों के मुताबिक अर्पिता के फ्लैट से अब तक 30 करोड़ से ज्यादा नकदी मिले हैं। नोट गिनने के लिए एक अलग तरह की मशीन लाई गई है।

अर्पिता का घर था पार्थ चटर्जी का मिनी बैंक

ईडी ने अब तक अर्पिता के दो फ्लैट पर छापे मारे हैं। यहां से भारी मात्रा में नकदी के अलावा सोना, डॉलर व दस्तावेज जब्त किए हैं। अर्पिता बंगाली व उडिया फिल्म में काम करती थी। पार्थ चटर्जी ने उसके घर को एक तरह से मिनी बैंक बना रखा था।

पार्थ चटर्जी के निजी सचिव सुकांत आचार्य भी तलब

इस बीच, ईडी ने मंत्री पार्थ चटर्जी के निजी सचिव सुकांत आचार्य को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। आचार्य को आज सुबह 11 बजे बुलाया गया है। उनसे इस महाघोटाले को लेकर पूछताछ की जाएगी।

ईडी को 100 करोड़ के घोटाले की आशंका

ईडी को आशंका है कि शिक्षक भर्ती घोटाला 100 करोड़ से ज्यादा का हो सकता है। बुधवार सुबह ईडी की टीम ने अर्पिता के चार ठिकानों पर छापामारी शुरू की थी। अधिकारी जब अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट का ताला तोड़कर अंदर घुसे तो वहां नोटों के बंडल मिले। जिनकी गिनती करने के लिए पांच मशीनें मंगाई गईं। ईडी के उच्चाधिकारी भी तुरंत मौके पर पहुंचे। इससे पहले अर्पिता के टॉलीगंज स्थित फ्लैट से 21 करोड़ रुपए मिले थे। अर्पिता के ठिकानों से अब तक कुल 53.22 करोड़ रुपये नकद मिले हैं।

23 जुलाई को मिला था 21 करोड़ रुपए कैश

23 जुलाई को भी ED ने मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता के ठिकानों पर छापा मारा था। अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए कैश और 1 करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिली थी। 500 और 2000 रुपए के नोटों के ढेरों बंडल को एक कमरे में झोले और बैग में ठूंस-ठूंस कर रखा गया था। एजेंसी को दस्तावेज भी मिले थे। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पार्थ चटर्जी, अर्पिता और माणिक से मैराथन पूछताछ

ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को पार्थ चटर्जी, उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी व तृणमूल कांग्रेस विधायक माणिक भट्टाचार्य से कोलकाता स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में मैराथन पूछताछ की। सुबह से शाम तक उनसे पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक तीन अलग-अलग टीमों ने इन लोगों से अलग अलग पूछताछ की।

अर्पिता ​​के रिश्तेदारों के घर भी छापेमारी

ED ने बुधवार को मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर फिर छापा मारा। रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्थ और अर्पिता के 5 ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। ED की टीम ने कोलकाता और उसके आसपास पांच जगहों, उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया और राजडांगा में बने अर्पिता के ऑफिस, रिश्तेदारों के घर और बाकी फ्लैट्स पर भी छापा मारा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments