रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमCricketवीरू की फिर फिसली जुबान, कोहली को 'छमिया' कहने के बाद एंडरसन...

वीरू की फिर फिसली जुबान, कोहली को ‘छमिया’ कहने के बाद एंडरसन को लेकर कहा ऐसा

बर्मिंघम। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग मजाक के लिए मशहूर हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में सहवाग को हिंदी कमेंट्री की जिम्मेदारी मिली है, लेकिन उनके कुछ कमेंट्स ने फैंस को हैरान कर दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे वीरेन्द्र सहवाग के मुंह से कुछ न कुछ ऐसा निकल रहा है, जिसकी वजह से विवाद हो रहे हैं। हल ही में वीरेन्द्र सहवाग ने पहले कमेंट्री के दौरान विराट कोहली को डांस करने पर छमिया कह दिया था। इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। वहीं अब उन्होंने जेम्स एंडरसन को लेकर ऐसी टिप्पणी की है, जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। वीरेन्द्र सहवाग ने अब जेम्स एंडरसन को बुजुर्ग कहा है। इस कमेंट को लेकर भी उन पर निशाना साधा जा रहा है।

एंडरसन को बताया बुजुर्ग

इस मैच की तीसरी पारी के दौरान रवींद्र जडेजा के बल्ले से लगकर गेंद जेम्स एंडरसन की तरफ गई थी। एंडरसन ने हवा में डाइव लगाकर कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हुए। गेंद उनके हाथ से छिटक गई और जडेजा को जीवनदान मिल गया। इसके बाद सहवाग ने कहा कि बुजुर्ग एंडरसन ने जडेजा का कैच छोड़ दिया है।

कोहली पर हुई टिप्पणी से गुस्साए फैंस को एंडरसन का बुजुर्ग कहा जाना भी पसंद नहीं आ रहा। 43 साल के सहवाग 39 साल के एंडरसन को बुजुर्ग कह रहे हैं। इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया है। कुछ लोगों ने उनकी तुलना आकाश चोपड़ा की कमेंट्री से करते हुए कहा कि ये दोनों हिंदी कमेंट्री का स्तर बहुत नीचे ले जा रहे हैं।

सहवाग ने विराट कोहली को लेकर कहा ‘छमिया’

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान जब सैम बिलिंग्स का विकेट गिरा था तो विराट कोहली खुशी में नाचने लगे थे। इसके बाद सहवाग ने कहा था कि छमिया नाच रही है। विराट के फैंस को सहवाग का यह कमेंट पसंद नहीं आया था और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था। कुछ लोगों ने उन्हें कमेंट्री से हटाने की बात भी कही थी।

इतिहास रचने के करीब इंग्लैंड की टीम

इस मैच में इंग्लैंड की टीम इतिहास रचने के करीब पहुंच चुकी है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए थे और इंग्लैंड के सामने 378 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 259 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रन की जरूरत है और उसके सात विकेट बचे हुए हैं। भारत के खिलाफ कभी भी 339 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया गया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम कभी भी 359 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है, लेकिन इस मैच में इंग्लैंड 378 रन बनाकर इतिहास रचने के बहुत करीब पहुंच चुका है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments