शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia Newsबिहार के भ्रष्ट इंजीनियर के घर में रुपयों की खदान, छापेमारी में...

बिहार के भ्रष्ट इंजीनियर के घर में रुपयों की खदान, छापेमारी में नोटों की गड्डियों का बिस्तर सा बिछ गया

पटना। आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस टीम ने शनिवार को बिहार के एक सरकारी इंजीनियर के घर पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग में तैनात एक कार्यपालक इंजीनियर के घर से करोड़ों का कैश बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि निगरानी टीम की दो ठिकानों पर हुई छापेमारी में अब तक करीब पांच करोड़ रुपये का कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा भारी मात्रा में गहने और अन्य कीमती सामान भी मिलने की संभावना है। नोटों की गिनती की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक इंजीनियर संजय कुमार राय पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। शनिवार को विजिलेंस टीम ने संजय राय के किशनगंज और पटना स्थित ठिकानों पर छापा मारा। यहां पर टीम पहुंची तो सामने आया कि इंजीनियर सारा कैश अपने जूनियर इंजीनियर व कैशियर के यहां रखता है। इसके बाद विजिलेंस टीम ने यहां छापेमारी कर करीब पांच करोड़ कैश बरामद किया। जानकारी के मुताबिक, इंजीनियर संजय राय के आवास पर करीब 14 अधिकारी मौजूद हैं।

छापेमारी की यह कार्रवाई डीएसपी अरुण पासवान के नेतृत्व में की गई। निगरानी ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार, ये रेड ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के किशनगंज और पटना के ठिकानों पर की गई। लेकिन जब निगरानी टीम जब किशनगंज में छापेमारी करने पहुंची तो पता चला कि भ्रष्ट इंजीनियर ने अपने कैशियर खुर्रम सुल्तान, निजी इंजीनियर ओम प्रकाश यादव के यहां घूस का पैसा छिपा रखा है। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने यहां भी धावा बोल दिया। इसके बाद तो उनके सामने नोटों की गड्डियों का बिस्तर सा बिछ गया। डीएसपी ने बताया कि भारी मात्रा में कैश मिला है, मशीन से गिनती जारी है। अब तक 2 करोड़ से अधिक की गिनती हो चुकी है।
छापेमारी में कई दस्तावेज भी मिले हैं।

बिहार में जारी है छापेमारी का दौर

बिहार में इन दिनों छापेमारी का दौरा जारी है। इससे पहले बिहार में राजद नेताओं के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था। सीबीआई ने राजद कोषाध्यक्ष व एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय, सांसद फैयाज अहमद और आशफाक करीम के आवास पर भी छापेमारी की गई थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments