शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमAstrologyVastu Tips For Home : परेशानी का कारण बनती है ये चीजें,...

Vastu Tips For Home : परेशानी का कारण बनती है ये चीजें, घर में ना लगाएं ऐसी तस्वीर!

कई बार आपने देखा होगा की परिवार के लोग तनाव में रहने लगते हैं साथ ही घर में लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि घर में नकारात्मकता का संचार होने लगता है। वास्तु के अनुसार आपके घर में कई ऐसी चीजें हैं जो आपके घर में परेशानी का कारण बन सकती हैं और कई नई परेशानियां भी शुरू हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनके जरिए आप अपने जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर के अंदर बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि उनसे नकारात्मकता आती है। आइए जानते है कि आपके घर में कौन सी चीजें नहीं होनी चाहिए।

युद्ध की तस्वीरें : अपने घर में कभी भी लड़ाई या युद्ध की तस्वीर न लगाएं, इससे आपके घर में कलह हो सकती है। रामायण और महाभारत के युद्ध के दृश्य वाली तस्वीरें परिवार के सदस्यों के बीच दूरी लाती हैं।

यह भी पढ़े :- प्यार में अनलकी होते हैं इस राशि के लोग, बदले में मिलता है सिर्फ धोखा!

नटराज की तस्वीर : लोग अपने घर में नटराज की तस्वीर और मूर्ति क्यों लगाना पसंद करते हैं। प्राचीन मान्यताओं के अनुसार भगवान शिव क्रोध में आकर नृत्य करते थे। क्रोध मुद्रा में उनका तांडव क्रोध मुद्रा में दिखाई दे रहा है।

कांटेदार पौधे : घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए। इन्हें घर में रखना अशुभ माना जाता है। इससे घर में नेगेटिव वाइब आती है।

यह भी पढ़े :- Sawan 2022 : सावन में शिवलिंग पर अभिषेक क्यों करते है भक्त, जरूर पूरी होती है मनोकामना

यह भी पढ़े :- इन 4 राशियों में होता है धन कमाने की सबसे ज्यादा इच्छा, जानिए आपकी राशिफल धनी है या नहीं!
यह भी पढ़े :-आपके माथे पर है दो रेखाएं तो आपकी उम्र होगी इतनी! जानिए कैसे
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments