रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमAstrologyहमेशा इस दिशा में होना चाहिए बाथरूम, घर में कभी नही आएगी...

हमेशा इस दिशा में होना चाहिए बाथरूम, घर में कभी नही आएगी पैसों की कमी, वास्तु के अनुसार करने होंगे बहुत छोटे से काम

आज के दौर में बढती आवश्यकताओ की पूर्ति के लिए इंसान को पैसों की तंगी के कारण कई बार बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, और इसके लिए वो कर्ज भी लेता है. लेकिन कोई भी व्यक्ति ये नही चाहता है की वो कर्ज के बोझ में दबे. फिर भी कई बार मजबूरी में उसे कई बार कर्ज लेना पड़ता है. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से उसे कर्ज के बोझ से छुटकारा नही मिल पाता है.

लेकिन आप ने सोचा है की कर्ज की वजह घर का वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तुशास्त्र में बताये अनुसार कई बार हम छोटी-छोटी चीजो पर ध्यान नही देते है, अगर  हम इन बातों पर ध्यान दे तो कर्ज के बोझ से छुटकारा मिल सकता है.

वास्तुशास्त्र  में बताई गयी इन बातों का अक्सर ध्यान रखना चाहिए-

अपने मकान और घर में धन के देवता कुबेर और माँ लक्ष्मी की मूर्ति को हमेशा उत्तर दिशा में ही स्थापित करना चाहिए, वास्तुशास्त्र के अनुसार माँ लक्ष्मी और कुबेर को उत्तर दिशा से संबंधित माना जाता है. और इसलिए उत्तर दिशा में माँ लक्ष्मी और कुबेर की मूर्ति स्थापित करके और नियम अनुसार पूजा करने से कर्ज के बोझ से छुटकारा मिल जाता है.

आपने कई बार देखा होगा की कुछ घर के अंदर भोजन करने के बाद झूठे बर्तनों को उसी स्थान पर छोड़ दिया जाता है, जो की वास्तुशास्त्र के अनुसार बिलकुल भी सही नही है. इस प्रकार झूठे बर्तनों को छोड़ने से घर के अंदर दरिद्रता आने की संभावना बनी रहती है. और आने वाले धन की कमी होने लगती है. उस घर में कभी बरकत नही होती है.

अपनी दुकान या घर में कांच के शीशा को पूर्व-उत्तर दिशा में लगाना चाहिए, इस तरह से आपके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नही रहेगी.

एक और महत्वपूर्ण चीज ये है की अगर आपने किसी से कर्ज ले रखा है तो उस कर्ज की पहली क़िस्त को हमेशा मंगलवार के दिन ही देना चाहिए, इस कारण आपको जल्द ही कर्ज से छुटकार मिल जाएगा.

आप को बता दे की घर का बाथरूम हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में ही होना चाहिए. अगर आप के घर में इस दिशा में बाथरूम बना हुआ है तो आप कभी भी कर्ज के बोझ में नही आ सकते है. एक और महत्वपूर्ण कार्य बाथरूम वाली दिशा में कोने में एक कटोरी में थोडा सा नमक भरकर रखने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है.

(Disclaimer: यहाँ पर दी गयी सभी जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TPV न्यूज़ इनकी पुष्टि नही करता है.)

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments