शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi Newsअमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में भारी चूक, जो बाइडेन को उनके आवास...

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में भारी चूक, जो बाइडेन को उनके आवास से हटाया गया

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की सुरक्षा में चूक का एक गंभीर मामला सामने आया है। इस चूक के बाद अमेरिकी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। दरअसल शनिवार को एक छोटा निजी विमान गलती से राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के डेलावेयर हॉलिडे होम (Delaware Beach Home) के हवाई क्षेत्र में घुस गया। नतीजतन, राष्ट्रपति (US President) और उनकी पत्नी (US President Wife) को अस्थायी रूप से उनके घरों से बेदखल कर दिया गया। व्हाइट हाउस (White House) ने कहा कि राष्ट्रपति बिडेन या उनके परिवार को तत्काल कोई खतरा नहीं है और तत्काल कार्रवाई की गई है। स्थिति की समीक्षा करने के बाद, बिडेन और उनकी पत्नी जिल रेहोबोथ बीच पर अपने घर लौट आए। सीक्रेट सर्विस ने कहा कि हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के तुरंत बाद विमान को प्रतिबंधित क्षेत्र से हटा लिया गया।

पायलट से पूछताछ

खबर के मुताबिक, दोपहर करीब 12ः45 बजे राष्ट्रपति जो बाइडेन के घर के ऊपर से एक छोटे से सफेद विमान को उड़ते हुए देखा। जिसके बाद दो लड़ाकू विमानों को शहर के ऊपर से उड़ान भरी। पायलट ने जारी किए गए फ्लाइट गाइडेंस का पालन भी नहीं किया। फिलहाल फेडरल एजेंसी उड़ान भरने वाले उस पायलट से पूछताछ कर रही है। बता दे कि अमेरिकी राष्ट्रपति का घर हमेशा ही उड़ान निषिद्ध क्षेत्र होता है और फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन अमेरिकी राष्ट्रपति की हवाई सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालती है।


सीबीएस न्यूज के एक रिपोर्टर ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने बाइडन को रेहोबोथ बीच फायर स्टेशन पर बाइक चलाते देखा। राष्ट्रपति के साथ यात्रा करने वाले पत्रकारों का समूह काफिले का हिस्सा नहीं था। अमेरिकी सैन्य जेट और तटरक्षक हेलीकॉप्टर अक्सर किसी भी विमान को रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं जो राष्ट्रपति के आसपास उड़ान प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हैं। राष्ट्रपति के वाशिंगटन छोड़ने के बाद संघीय उड्डयन प्रशासन ने उड़ान प्रतिबंधों की घोषणा की।

यह भी पढ़े :- यूपी के गाजियाबाद में मंकीपॉक्स की दस्तक! 5 साल की एक बच्ची में दिखे लक्षण

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments