बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमIndia Newsराष्ट्रपति के खिलाफ अधीर रंजन के बयान पर बवाल : भाजपा बोली-...

राष्ट्रपति के खिलाफ अधीर रंजन के बयान पर बवाल : भाजपा बोली- सोनिया माफी मांगें, कांग्रेस नेता ने कहा- ‘जुबान फिसल गई…’

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे दिया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के आपत्तिजनक बयान को लेकर गुरुवार को लोकसभा में भारी हंगामा हुआ। भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारमण ने मोर्चा संभाला। स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया गांधी देश से माफी मांगें। कांग्रेस ने हर भारतीय नागरिक का अपमान किया है। हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

उधर, अधीर रंजन ने कहा, ‘मैंने द्रौपदी मुर्मू का अपमान नहीं किया। मेरे मुंह से गलती से ‘राष्‍ट्र की पत्‍नी’ शब्‍द निकल गया। एक बार चूक हो गई तो मैं क्‍या करूं? अभी मुझे फांसी पर लटकाना है तो लटका दो।’ सत्ताधारी दल तिल का ताड़ बनाने की कोशिश कर रहा है।

अधीर रंजन ने कहा था- राष्ट्रपत्नी सबके लिए हैं

दरअसल, अधीर रंजन ने एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था। अधीर रंजन से बुधवार को जब मीडिया ने पूछा था कि आप राष्ट्रपति भवन जा रहे थे, जाने नहीं दिया गया। तब उन्होंने कहा था कि आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की ‘राष्ट्रपत्नी’ सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं।

तीन और राज्यसभा सांसद सस्पेंड

हंगामे के बीच तीन और राज्यसभा सांसद सस्पेंड कर दिए गए। आप सांसद सुशील गुप्ता, संदीप पाठक और निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां को निलंबित कर दिया गया।

पहली बार संसद की कार्यवाही भाजपा के कारण रुकी

18 जुलाई से शुरू हुए मानसून सत्र के पहले दिन महंगाई को लेकर राज्यसभा में हंगामा हुआ था। संसद का मौजूदा सत्र पहली बार भाजपा के कारण स्थगित हुआ। मौजूदा सत्र में अब तक विपक्षी दल ही GST और महंगाई को लेकर प्रदर्शन करते रहे हैं। पहली बार बुधवार को भाजपा ने नारेबाजी की और पोस्टर लहराए।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments