शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमElection Newsगोल्ड मैडल विजेता की जमानत हुई जब्त, कांग्रेस के टिकट पर लड़ा...

गोल्ड मैडल विजेता की जमानत हुई जब्त, कांग्रेस के टिकट पर लड़ा चुनाव, BJP उम्मीदवार ने हराया बड़े अंतर से

उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा, और मात्र 2 सीटों से ही संतुष्ट करना पड़ा है. इससे पहले कांग्रेस को इतनी बुरी हार का सामना करना नही पड़ा था. कांग्रेस पार्टी की बुलंदशहर की स्यानी सीट से प्रत्याशी और इंटरनेशनल शूटर पूनम पंडित को बीजेपी के उम्मीदवार ने बड़े अंतर से हराया है. भले ही पूनम पंडित ने शूटिंग में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता हो लेकिन चुनावी रण में उसे हार का सामना करना पड़ा है, और उनकी जमानत भी जब्त हो गयी है.

बुलंदशहर की स्यानी सीट से बीजेपी के देवेंद्र सिंह लोधी ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही पूनम पंडित को बड़े अंतर से इस चुनाव में हराया. आपको बता दे की पूनम पंडित को मात्र 1 प्रतिशत वोट ही मिल पाये है, ऐसे में उनकी जमानत भी जब्त हो गयी और वो चौथे स्थान पर रही. साथ ही आरएलडी के प्रत्याशी दिलनवाज दुसरे स्थान पर रहे.

पूनम पंडित किसान आंदोलन के दौरान उस समय सुर्ख़ियों में आई जब उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार भाषण दिया था, इसके बाद वो कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गयी और बुलंदशहर की स्यानी सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी बनी. इस सीट पर 2012 में कांग्रेस को जीत मिली थी लेकिन 2017 और अब 2022 में बीजेपी ने इस सीट पर जीत दर्ज करी है.

यह भी पढ़े:- अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी हुई फेल, जाटों को नही कर पाये अपने पक्ष में, ये रहे प्रमुख कारण  

राजनीति में आने से पहले पूनम पंडित ने भारत के लिए शूटिंग में गोल्ड मैडल जीता था. इसके साथ ही पूनम ने रूरल यूथ गेम्स 2018 में शूटिंग गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

यह भी पढ़े:- UP Election Result: मां-बेटी के बीच चुनावी टक्कर, देखे दोनों में से कौन किस पर रहा भारी?

पूनम पंडित ने एक बार बताया था की वो सपना चौधरी की बॉडीगार्ड भी रह चुकी है. और उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा की बाउंसर होना कोई बुरी बात नही है, क्योकि ये भी एक खेल का हिस्सा है. उस समय घर की स्थिति कमजोर होने के कारण उन्हें ये नौकरी करी पड़ी थी.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments