शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमElection NewsUP Election Result: राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने रचा इतिहास,...

UP Election Result: राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने रचा इतिहास, नोएडा सीट से जीते रिकॉर्ड वोटों से, ये रहे आंकड़े

बीजेपी ने UP के विधानसभा चुनाव में रुझानो में बहुमत तक का आँकड पार कर लिया है. उत्तरप्रदेश चुनाव में बड़े नेताओं ने जीत दर्ज करी है. इन्ही नतीजों के बीच हम बात कर रहे है नोएडा की सीट के बारे में जहाँ बीजेपी ने बड़े अंतर से जीत हासिल करी है. बीजेपी ने नोएडा सीट से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को टिकट दिया था. और अब यहाँ से पंकज सिंह ने रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. इस जीत के साथ ही उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आजतक किसी भी विधायक ने हासिल नही किया है.

इस चुनाव में पंकज सिंह ने 1 लाख 79 हजार वोटों से जीत दर्ज करी है, जो की अप्रत्याशित जीत है. विधानसभा चुनाव में ये किसी भी प्रत्यासी द्वारा सबसे बड़ी जीत है. लेकिन अभी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नतीजे आने बाकी है. इस चुनाव में पंकज सिंह को 1,79,910 मत मिले है, और समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी सुनील चौधरी को 42 हजार 376 मत मिले, और वो दूसरे नंबर पर रहे. BSP के कृपा राम शर्मा तीसरे स्थान पर रहे.

अबतक आये रुझानों में BJP ने 260 सीट लेकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी 135 सीट लेकर दुसरे स्थान पर बनी हुई है. उत्तरप्रदेश चुनावों में कांग्रेस और बसपा पार्टी को बहुत ही कम सीट मिली है. सामने आ रहे रुझानों में कांग्रेस को 2 सीट और बसपा को 1 सीट मिलती हुई नजर आ रही है.

पंकज सिंह नोएडा से दोबारा विधायक बनते हुए नजर आ रहे है. आपको बता दे की पंकज सिंह ने मतगणना शुरू होते ही भारी बढ़त बनाना शुरू कर दिया था.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments