बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमPolitics Newsचुनाव हारने के बाद भी विधायक बनेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव...

चुनाव हारने के बाद भी विधायक बनेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव करने जा रहे है ये काम!

UP चुनाव में बीजेपी ने फिर से पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बना ली है, वहीं अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को इस चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. इसके बावजूद भी समाजवादी पार्टी ने अपना वोट प्रतिशत काफी बढ़ाया है. उसके वोट प्रतिशत में हुई बढ़ोतरी को वो स्वामी प्रसाद मौर्य की समाजवादी में शामिल होने की वजह मान रहे है. इस कारण अखिलेश यादव ने चुनाव में हारने के बाद भी स्वामी प्रसाद मौर्य को राज्य की विधान सभा में भेजने का मन बनाया है.

एक अख़बार में छपी खबर के अनुसार, अखिलेश यादव ने प्लान बनाया है जिसमे वो अपनी विधानसभा सीट करहल से इस्तीफा दे कर इस सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव लड़ा सकते है. और अखिलेश यादव अपनी आजमगढ़ से सांसदी को बरक़रार रख सकते है. अगर अखिलेश यादव करहल सीट को खाली कर देते है तो इस सीट पर उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनाव लड़ा सकते है. आपको बता दे की अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बीच रविवार को एक मुलाकात भी हुई है.

वहीं समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है की अखिलेश यादव करहल की सीट को खाली नहीं करेंगे, और वो इसके पीछे की वजह बता रहे है, अगले विधानसभा चुनाव की लड़ाई के लिए एक संदेश देना. लेकिन कुछ और लोगों का मानना है की अखिलेश यादव करहल की सीट को स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए छोड़कर गैर यादव ओबीसी के बीच एक संदेश भी दे सकते है, जिससे वो 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गैर यादव ओबीसी को अपने पक्ष में कर सके.

लेकिन आपको बता दे की अभी तक इस बारे में पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नही आया है. समाजवादी पार्टी आगामी 21 मार्च को अपने विधायक दल की बैठक करने जा रही है, जिसमे वो अपनी पार्टी के विधायक दल के नेता का चुनाव करेंगे.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments