गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia NewsUP Marriage : बड़ी बहन से तय था संबंध, गांव वालों ने...

UP Marriage : बड़ी बहन से तय था संबंध, गांव वालों ने छोटी बहन से करा दी शादी, जानिए क्या है मामला

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में शादी (Pilibhit Marriage) का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोग हैरत में पड़ गए हैं। दरअसल, दूल्हे का संबंध बड़ी बहन से तय हुआ था, लेकिन बारात दरवाजे पर आई तो गांव के लोगों और परिवार ने दूल्हे ने छोटी बहन के साथ 7 फेरे ले लिए। जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ कि दुल्हन को बदलना पड़ा।
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में रीना शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन उसकी हालात में सुधार नहीं हुआ। इसके बाद गांव के लोगों और वर पक्ष के बीच बातचीत हुई और आपसी सहमति से तय किया गया कि लड़के की शादी छोटी बहन मीना से करा दी जाए। इसके बाद दूल्हे को छोटी बहन के साथ 7 फेरे लेना पड़े। यह वाकया 21 जून का है।

बड़ी बहन की इलाज के दौरान हो गई मौत

घटना ने मोड़ तब लिया, जब छोटी बहन अपने ससुराल पहुंची। उसके ससुराल पहुंचते ही खबर आई कि बड़ी बहन की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इससे शादी की सारी खुशियों काफूर हो गई। जहां एक ओर छोटी बेटी को विदा किया गया, वहीं उसके बाद बड़ी बेटी की अर्थी उठने से परिवार में मातम पसर गया। छोटी बेटी को जानकारी मिलते ही वह रोने लगी।

शादी की खुशी के बाद अर्थी उठने से छाया मातम

छोटी बेटी ससुराल पहुंची ही थी तभी बड़ी बेटी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। इससे शादी की खुशियां काफूर हो गई। छोटी बेटी के विदा होने के बाद बड़ी बेटी की अर्थी उठने से परिवार में मातम छाया हुआ है। छोटी बहन को जब इसकी जानकारी मिली तो वह ससुराल में ही रोने लगी। परिवारजन का कहना है दोनों बहनें आपस में बड़े ही प्रेम के साथ रहती थीं।

पहले तेरी शादी कर घर से विदा करूंगी, फिर खुद करुंगी

बड़ी बहन रीना अपनी छोटी बहन मीना से कहासुनी होने पर अक्सर कहा करती थी कि पहले तेरी शादी कराकर तुझे घर से विदा करूंगी। उसके बाद मैं अपनी शादी करूंगी। लेकिन किसे मालूम था कि ऐसा हो जाएगा।

यह भी पढ़े :- लखनऊ में दर्दनाक सड़क हादसा, पिकअप और टैंकर की टक्कर में 6 की मौत

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments