मंगलवार, अगस्त 16, 2022
Advertisement
होमBreaking NewsUkraine Russia War: यूक्रेन के सुमी शहर में रूस ने गिराया 500...

Ukraine Russia War: यूक्रेन के सुमी शहर में रूस ने गिराया 500 किलों का बम, हमले में 18 नागरिकों की मौत, भारत के 600 छात्र भी फंसे है यही पर

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध रुकने का नाम नही ले रहा है, पिछले 12 दिनों से रूस लगातार हमले कर है जिससे यूक्रेन के लोग भागकर दुसरे देशों में शरण ले रहे है. यूक्रेन के मीडिया के अनुसार रूस ने उसके सुमी शहर पर 500 किलो का बम गिराया है, और उसका दावा है की इस हमले में उनके 18 नागरिकों की मौत हो गयी है. आप को ये भी बता दे की इस सुमी शहर में भारत के 600 स्टूडेंट भी फंसे हुए है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक विडियो जारी किया है जिसमे उन्होंने कहा है की वो राजधानी कीव में ही रुके हुए है उन्होंने अपने देश को नही छोड़ा है. आगे उन्होंने कहा की वो इस युद्ध में रूस  का डटकर सामना कर रहे है, और उनकी कोशिश है की वो इस युद्ध को जीते.

Ukraine War

दूसरी तरफ रूस का मीडिया ये दावा कर रहा है की जेलेंस्की अपने देश को छोड़कर भाग गये है. और अब यूक्रेन के राष्ट्रपति ने सामने आकर ये कहा है की वो अपने देश में ही है वो छुपकर नही बैठे है.

यह भी पढ़े:- होली के दिन करे ये काम, व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाये हो जायेंगी ख़त्म, भविष्य में नही होगी किसी भी चीज की कमी

अब एक खबर सामने ये भी आ रही है की रूस ने यूक्रेन के एक और परमाणु संयत्र पर गोलाबारी करी है जिसमे इस संयत्र में भारी नुकसान होने की खबर है. लेकिन संयत्र से रेडिएशन के फैलने की खबर नही है, फिर भी खतरे की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दुनिया से अपील करी है की इस युद्ध को तुरंत रोका जाए, रूस के हमले में हमारे नागरिकों का खून बह रहा है, जिसे किसी भी कीमत पर रोका जाना चाहिए. जेलेंस्की ने शांति समझौते के लिए भी पेशकश करी है.

यह भी पढ़े:- Women’s Day: केरल की महिला ने बोली ऐसी बात, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं रोक पाये हंसी, जाने क्या थी वो बात

रूस के हमले में कीव में भारी नुकशान हुआ है चारो तरफ मलबा पड़ा है. जेलेंस्की लगातार दुनिया के देशों से इस युद्ध में सहायता की मांग कर रहे है. यूक्रेन की सेना भी इस युद्ध में रूस का डटकर मुकाबला कर रही है.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments