बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsउदयपुर में तालिबानी हत्या: राजस्थान में इंटरनेट बैन, शहर में कर्फ्यू, तनाव...

उदयपुर में तालिबानी हत्या: राजस्थान में इंटरनेट बैन, शहर में कर्फ्यू, तनाव में गुजरी पूरी रात

Udaipur Tailor Kahnaiyal Lal Murder : जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या (Udaipur Tailor Kahnaiyal Lal Murder Case) किए जाने के बाद पूरे राजस्थान (Rajasthan) में इंटरनेट बंद है। हत्याकांड के बाद लोगों में भारी रोष है। वहीं 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है। राजस्थान में जहां धारा 144 (Section 144 Imposed In Rajasthan) लगी हुई है। मृतक कन्हैयालाल साहू का पोस्टमॉर्टम हो चुका है। अंतिम संस्कार से पहले उनका पार्थिव शरीर घर ले जाया गया है। परिजनों ने हत्या के बाद कुछ मांग रखी थीं। परिजनों को 31 लाख रुपए और दोनों बेटों को भी नौकरी का आश्वासन दिया गया है। लापरवाही बरतने के लिए धानमंडी थाने के एएसआई भंवरलाल को निलंबित कर दिया गया है। वहीं डूंगरपुर में इस हत्याकांड के विरोध में आज बंद का आव्हान किया गया है। यहां कई हिंदू संगठन और व्यापारी संगठन ने इस बंद का समर्थन कर रहे हैं। घटना के बाद पुलिस सतर्क है। वहीं तनाव की स्थिति में उदयपुर की बीती रात गुजरी है।

राजसमंद से गिरफ्तार किए गए आरोपी

हत्या के दो आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार को अरेस्ट कर लिया गया है। NIA और SIT इनसे पूछताछ के लिए उदयपुर पहुंच चुकी है। पूछताछ के बाद NIA जांच अपने हाथ में ले सकती है। कन्हैयालाल की हत्या के बाद आरोपी मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस अपनी बाइक से भागने के लिए निकले थे। मगर इसी दौरान डीएसटी की टीम ने राजसमंद पुलिस की मदद से भीम इलाके से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। डीएसटी टीम के प्रह्लाद सिंह को मिली टिप के आधार पर डीएसटी टीम ने समय रहते दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक से भागने की फिराक में थे, उन्हें नाकाबंदी कर पकड़ा गया।

उदयपुर हत्याकांड को लेकर राजस्थान पुलिस ने शांति की अपील की

उदयपुर हत्याकांड में बीजेपी- कांग्रेस के नेताओं की ओर से शांति की अपील की जाने के साथ राजस्थान पुलिस की ओर से संयम बरतने की अपील की गई है। महानिदेशक पुलिस एम.एल. लाठर ने और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने की संयम बरतने की अपील की है।

सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

सीएम अशोक गहलोत भी तीन दिन के जोधपुर दौरे को बीच में छोड़ जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। जयपुर पहुंचने के बाद सीएम ने हाई लेवल बैठक बुलाई है। इसमें प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर रिव्यू करेंगे। बैठक में सीएस, डीजीप, होम और पुलिस डिपार्टमेंट के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने सबसे अपील की है अभी मैंने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से बात भी की है, हमारी आपस में बातचीत भी हुई है, वो सीएमओ के संपर्क में भी हैं, हम चाहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव पैदा नहीं हो, सब मिलकर वापस शांति से रहें और दोषी जो हैं, उनको बख्शा नहीं जाएगा। इसके लिए पूरी पुलिस मुस्तैदी से लगी हुई है। गिरफ्तार करने और किसी भी मामले में कोई कमी नहीं रखेंगे।

टेलर कन्हैयालाल साहू की मंगलवार दोपहर दुकान में घुसकर निर्मम हत्या की गई थी। आरोपियों ने इस वारदात का वीडियो भी बनाया और प्रधानमंत्री मोदी को भी धमकी दी। परिजनों ने हत्या के बाद कुछ मांग रखी थीं। परिजनों को 31 लाख रुपए और दोनों बेटों को भी नौकरी का आश्वासन दिया गया है। लापरवाही बरतने के लिए धानमंडी थाने के एएसआई भंवरलाल को निलंबित कर दिया गया है।

नाप देने के बहाने दुकान में घुसे थे हमलावर

इससे पहले दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने के बहाने मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे थे। इसके उन्होंने बर्बर तरीके से उसकी हत्या कर दी थी। इससे उदयपुर में पूरे दिन माहौल तनावपूर्ण रहा। हत्याकांड के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए थे। मामले से गुस्साए लोगों के प्रदर्शन के दौरान कई बार प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भी झड़प हुई। उदयपुर का पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर डटा रहा।

सोशल मीडिया पोस्ट पर हुआ था विवाद

ईश्वर के मुताबिक सेठजी ने 10-15 दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी। इसी पर विवाद हुआ। कन्हैयालाल के खिलाफ पड़ोसी ने 11 जून को धानमंडी थाने में रिपोर्ट दी थी। 11 जून को ही पुलिस ने कन्हैयालाल को गिरफ्तार कर लिया। इसी दिन दोनों पक्ष समझौता करवा दिया गया। कन्हैयालाल को भी घर भेज दिया गया। इसके बावजूद खौफनाक तो यह है कि मारने वालों ने पहले ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर सेठजी का गला रेतने की धमकी दी थी। वे दुकान पर आकर गला रेत भी गए। सोशल मीडिया पर कबूलनामा भी डाला। पीएम मोदी को भी मारने की धमकी दी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments