शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमIndia NewsUdaipur Murder Case: कन्हैया की हत्या के खिलाफ जयपुर में प्रदर्शन, हनुमान...

Udaipur Murder Case: कन्हैया की हत्या के खिलाफ जयपुर में प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का पाठ और सड़कों पर जनसैलाब

जयपुर। उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की हत्या (Udaipur Tailor Kanhaiya Lal Murder Case) का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder Case) के विरोध में जयपुर (Jaipur) में आज सर्व हिंदू समाज (Hindu Society) सड़क पर उतरकर एक बड़ा सामूहिक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में हजारों की संख्या में संत और हिंदू समाज से लोग जुटे। प्रदर्शन में वक्ताओं ने गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाया। वहीं हनुमान चालीसा का भी पाठ किया गया। प्रदर्शन में लोग भगवा झंडा लेकर शामिल हुए। इस दौरान जयश्री राम के नाम का उद्घोष किए गए। कार्यक्रम के दौरान मृतक कन्हैया लाल श्रद्धांजलि भी दी गई। प्रदर्शन में लोग भगवा झंडा लेकर शामिल हुए। इस दौरान जयश्री राम के नाम का उद्घोष किए गए। इसके साथ ही ‘मदरसे बंद करो’, ‘पीएफआई पर ताला’, ‘राजस्थान का तालिबानीकरण बंद हो’ जैसे नारे लगे। बड़ी संख्या में साधु-संत भी सभा में पहुंचे और जिन्होंने हिंदू को एकीकृत करने पर जोर दिया।

अजमेर रहा बंद

अजमेर में रविवार को आधे दिन का बंद रखा गया। व्यापारिक एसोसिएशन दिन भर के बंद के पक्ष में था लेकिन युवाओं की प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए बंद को दोपहर 12 बजे तक ही रखा गया। भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने भी बंद बाजारों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। वहीं नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने भी बाजारों का दौरा किया। सकल हिंदू समाज की ओर से राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

धारा 114 के उल्लंघन पर चंद्रशेखर गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को जयपुर में गिरफ्तार कर लिया गया है। आजाद जयपुर के शहीद स्मारक पर चल रहे कोविड सहायकों की नौकरी के आंदोलन में शामिल होने जयपुर पहुंचे थे। धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें :- Udaipur Murder Case: हत्याकांड के बाद यूपी में पटाखों का जश्न तो कहीं सिर तन से जुदा के स्टेटस: कई मुस्लिम गिरफ्तार

उदयपुर में कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील

कन्हैयालाल हत्याकांड के पांचवें दिन रविवार को उदयपुर में कर्फ्यू में 10 घंटे की ढील दी गई है। आमजन के लिए सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक बाजार खुले रहेंगे। सरकार ने उदयपुर और जयपुर में रविवार को भी इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि, 28 जून की दोपहर उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में टेलर कन्हैया की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से ही राजस्थान में नेट बंद करने के साथ ही धारा 144 लागू कर दी गई। बावजूद इसके कन्हैया के हत्यारों को सजा दिलाने की मांग को लेकर प्रदेशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसके तहत राजधानी जयपुर में भी बड़ी संख्या में लोग विरोध जताने पहुंचे।

बता दें कि इससे पहले 30 जून को भी राजधानी जयपुर में कन्हैया के समर्थन में बंद का आह्वान किया गया था। जिसे हिंदू संगठनों के साथ सामाजिक संगठन और भारतीय जनता पार्टी ने भी समर्थन दिया था। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा शहर की सड़कों पर कन्हैया के समर्थन में विरोध मार्च करते नजर आए थे।

यह भी पढ़ें :- कन्हैयालाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा : ऑर्डर थे-गोली मत मारना, ISIS की तरह गला रेतकर VIDEO बनाना

यह भी पढ़ें :- Udaipur Murder Case : ‘समझौता’ हो गया कहकर नहीं दी थी पुलिस ने सुरक्षा, 15 जून को हुई सबसे बड़ी गलती

यह भी पढ़ें :- उदयपुर हत्याकांड का 26/11 कनेक्शन : मर्डर के लिए खास नंबर वाली बाइक का इस्तेमाल, 5000 रुपये में लिया था बाइक नंबर

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments