शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमCrime Newsजयपुर के वैशाली नगर में मिले साइबर फ्रॉड के दो नए मामले

जयपुर के वैशाली नगर में मिले साइबर फ्रॉड के दो नए मामले

रिमोट एक्सेस एप्लीकेशन के जरिए साइबर फ्रॉड के दो नए मामले


खास बातें

  • साइबर फ्रॉड का मामला संदिग्ध
  • हेल्पलाइन नंबर से दिया वारदात को अंजाम

बुधवार को जयपुर में दो साइबर फ्रॉड के किस्से वैशाली नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पहली एफआईआर खातीपुरा निवासी श्री किशन कुमार सिंह (60) ने दर्ज कराई।

सिंह ने पुलिस को एफआईआर दर्ज कराते समय बताया की साइबर स्कैमर्स ने ट्रैवल बुकिंग के रिफंड के बहाने उनके अकाउंट से 1,48,000 रुपए निकाल लिए।

पुलिस थाने के एक अफसर ने बताया की, ” पीड़ित ने उदयपुर जाने के लिए टिकट बुक कराई थी, उन्होंने वहा रविवार को जाने का प्लान बनाया था मगर गलती से उन्होंने टिकट रविवार की जगह सोमवार की बुक करदी थी।

उसी गलती को सुधारने ले लिए, सिंह ने ऑनलाइन हेल्पलाइन नंबर खोजकर कॉल लगाया। उस संदिग्ध हेल्पलाइन नंबर ने उन्हें बदमाशो से जोड़ दिया। फिर उन बदमाशो ने उनको टिकट अमाउंट रिफंड करने के वादे से उनके पैसे चुरालिए।”

पुलिस ने बताया की आरोपी ने बुजुर्ग को बहला–फुसला कर एक ऐप डाउनलोड करवाई जिससे आरोपी ने दूर बैठे पीड़ित के मोबाइल को एक्सेस कर लाखो रुपए गायब करदिए। दूसरी वारदात रविवार को रिपोर्ट कराई गई थी जब ह्यूमन राइट्स कमीशन के एक अफसर के अकाउंट से इसी तरफ रिमोट एक्सेस एप्लीकेशन के जरिए 55,000 चुरा लिए गए।

पुलिस ने दोनों वारदातो पर एफआईआर फाइल कर इन्वेस्टिगेशन चालू कर दी है। एक अफसर ने बताया की, पुलिस उन मोबाइल नंबर और एप्लीकेशन की जांच में लगी है जो इन दोनो फ्रॉड में इस्तेमाल हुए थे।

TPV News Desk
TPV News Deskhttp://tpvnews.in
TPV News This is TPV Newsroom Digital Desk. Where form TPV News Editors Publish Digital Content. For any Query Connect at [email protected]
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments