गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsकोटा में 'अपना घर' आश्रम में 3 लोगों की मौत से मचा...

कोटा में ‘अपना घर’ आश्रम में 3 लोगों की मौत से मचा हड़कंप, जानिए क्या है मामला

कोटा। राजस्थान के कोटा में सोमवार सुबह बवाल मच गया। जिलें के सरकारी विमंदित गृह (retarded house) में दूषित भोजन खाने से एक के बाद एक तीन लोगों की मौत हो गई। फूड पॉइजनिंग के शिकार होने से 15 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ी हैं। दूषित भोजन खाने बीमार हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों की हालत बेहद ही गंभीर है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी घटनाक्रम की जानकारी ली है। इस घटना के बाद कोटा में बवाल मचा हुआ हैं। कोटा कलेक्टर, कोटा एसपी और कोटा जिले के मेडिकल अफसरों ने मौके पर खाने और पीने के कई नमूने लिए हैं। बताया जा रहा है कि किसी जहरीली कीड़े के खाने या पानी में गिरने से यह मौत संभव है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

कोटा में अपना घर आश्रम से आई मौत की खबर

जानकारी के अनुसार कोटा के विमंदित गृह से यह घटनाक्रम सामने आया है। बताया जा रहा है कि देर रात विमंदित गृह में सभी विमंदितों ने खाना खाया था। उसके बाद देर रात तक सभी सो गए थे। सोमवार सुबह जब कुछ लोगों को उल्टियां होने लगी और कुछ लोग बिस्तर से ही नहीं उठे तो हडकंप मच गया। इसके बाद प्रशासन को इसकी सूचना दी गई तो प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। उसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई। पुलिस भी मौके पर आ पहुंची। मेडिकल अफसर बुलाए गए।

उन्होनें एंबुलेंस की मदद से बीमार विमंदितों को जिला अस्पताल भेजा। वहां पर उपचार शुरु किया लेकिन एक एक कर तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं एवं एक पुरुष शामिल है। तीनों की उम्र 35 से 50 साल के बीच है। इसके अलावा आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल मे भर्ती किया गया है। विमंदित गृह (retarded house) से खाने और पानी के सैंपल लिए गए हैं। इस पूरे घटनाक्रम में जिन कार्मिकों की लापरवाही है उस बारे में भी पड़ताल की जा रही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments