सोमवार, अक्टूबर 3, 2022
Advertisement
होमIndia NewsBihar News: राघोपुर में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, दो...

Bihar News: राघोपुर में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

राघोपुर। बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से मौत की घटना घटी है। बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने से तीन की मौत हो गई। तबियत बिगड़ने बाद युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना राघोपुर के वीरपुर में बीते शुक्रवार की शाम हुई। बताया गया है कि जहरीली शराब पीने से लोगों की हालत बिगड़ती चली गई। जहरीली शराब पीने से पहले लोगों की आंखों की रोशनी गई। सूचना मिलने पर परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं मृतकों में एक का अंतिम संस्कार परिवार वालों ने कर दिया, जबकि पुलिस ने दो शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई में आधा दर्जन संदिग्धों को पकड़ा है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

एक मृतक के परिजन ने बताया कि शुक्रवार की शाम को गांव में ही इन पांचों ने शराब पिया था। शनिवार को उनकी हालत बिगड़ने लगी। दोपहर बाद उन्हें फतुहा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रात में तीन की बारी बारी से मौत हो गई। दो बीमार अभी इलाजरत हैं। उनकी हालत भी ठीक नहीं है।

जहरीली शराब पीने वाले मृतकों की हुई पहचान

जहरीली शराब पीने वाले मृतकों की पहचान हो गई है। सबसे पहले जंगली महतो 35 साल, की मौत हुई। परिजन रात में उसका शव ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। उसके बाद रामा महतो 50 वर्ष और राम प्रवेश महतो 36 वर्ष, की मौत हो गई। तीन मौत की सूचना अस्पताल की ओर से पुलिस को दी गई। उसके बाद पुलिस रात में सक्रिय हो गई और दो शवों को कब्जे में ले लिया। दोनों शवों को पुलिस ने हाजीपुर सदरअस्पताल में रखा है। शवों को मेडिकल टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा। शराब पीने से पवन महतो और एक अन्य की हालत नाजुक है।

डिप्टी सीएम के विधानसभा क्षेत्र में हुई घटना

जहरीली शराब पीने की घटना बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र के राघोपुर की है। घटना के बाद शराबबंदी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। वहीं, जिला प्रशासन भी सवाले के घेरे में हैं। आखिर किसकी शह पर जहरीली शराब तैयार की जा रही थी।

जहरीली शराब कांड का एक माह में दूसरा मामला

राघोपुर में एक माह के भीतर जहरीली शराब कांड का यह दूसरा मामला है। पहले भी जहरीली शराब पीने से 3 की मौत हो गई थी। पुलिस ने कुछ दिनों तक डंडा चमकाया। लेकिन शराब माफिया का कारोबार जारी रहा। इस घटना ने गांव के साथ साथ पुलिस महकमे में भी हड़कंप है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments