रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsहनुमानगढ़ में गोकशी को लेकर तनाव : ग्रामीणों की पुलिस से झड़प,...

हनुमानगढ़ में गोकशी को लेकर तनाव : ग्रामीणों की पुलिस से झड़प, कर्फ्यू लगा इंटरनेट बंद

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में गांव गांधीबड़ी और चिड़ियागांधी में गोकशी को लेकर शुरू हुआ विवाद और गहरा गया है। दरअसल, चिड़ियागांधी गांव में 21 जुलाई से ही माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। ग्रामीणों का आरोप है कि ईद के मौके पर यहां गोकशी की गई। उसकी पुष्टि भी एफएसएल की रिपोर्ट में हो चुकी है। गोकशी करने वालों के खिलाफ एक्शन की मांग को लेकर ग्रामीण यहां धरना दे रहे थे। इस बीच मंगलवार को आंदोलनकारियों को धरना स्थल से खदेड़ने के बाद माहौल बिगड़ गया है। बुधवार को पुलिस ने धरना हटाने की कोशिश की तो माहौल फिर से तनावग्रस्त हो गया। पुलिस पर पत्थरबाजी की गई। जिसके बाद जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने इलाके में इंटरनेट आगामी आदेश तक बंद करके क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मंगलवार शाम पुलिस ने धरनार्थियों को धरना स्थल से हटा दिया था। इसके साथ ही कई धरनार्थियों को गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद बुधवार को ग्रामीण एक बार फिर से इकट्ठा हो गए और जयश्री राम का नारा लगाने लगे। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने गई तो प्रदर्शनकारियों और पुलिस की झड़प हो गई। जिसके बाद पत्थरबाजी भी की गई। पत्थरबाजी में भिरानी एसएचओ ओम प्रकाश सुथार के सिर में चोट आई। वहीं एएसपी सुरेश जांगिड़ और भादरा थाना प्रभारी रणवीर साईं सहित कई अन्य पुलिस कर्मियों के घायल हो गए।

पुलिस ने भीड़ को तीतर-बीतर करने के लिए आंसू गैस और बल प्रयोग किया। क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। इलाके में शांति व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल तैनात है। मंगलवार को वार्ता विफल होने के बाद से ही क्षेत्र में नेटबंदी कर दी गई थी, जो अभी भी जारी है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments