शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsराहुल से पूछताछ पर कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन: रेणुका ने पुलिसवाले का...

राहुल से पूछताछ पर कांग्रेस का उग्र प्रदर्शन: रेणुका ने पुलिसवाले का कॉलर पकड़ी, पायलट भी बोले…

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से तीन दिन में 30 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने गुरुवार को ब्रेक दिया, लेकिन शुक्रवार को दोबारा पूछताछ के लिए हाजिर होने कहा है। राहुल गांधी ने ईडी से अपील की है कि उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया जाए, शुक्रवार को नहीं। ऐसे में पार्टी व कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से कांग्रेस का रोष बढ़ता जा रहा है। इस बीच, कांग्रेस नेताओं ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात कर नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के जुल्म पर ऐतराज जताया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चैधरी ने गुरूवार को संसद भवन स्थित स्पीकर के कक्ष में बिड़ला से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद चैधरी ने कहा कि हमने स्पीकर से हमारे साथ हो रहे जुल्म की शिकायत की। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बर्ताव व कांग्रेस मुख्यालय में प्रवेश पर नाराजगी जताई। चैधरी ने कहा कि पुलिस थानों में भी दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसदों के साथ ऐसा व्यवहार किया जैसे हमारे सांसद और कार्यकर्ता आतंकवादी हों। राहुल गांधी को लगातार 3 दिनों तक 10-12 घंटे लंबी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हमें इसका कोई विरोध नहीं है।

हम सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि प्रतिशोध और हिंसा की राजनीति का प्रयोग न करें। कांग्रेस नेताओं ने पार्टी संसदीय दल के दफ्तर में बैठक कर राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर उत्पन्न राजनीतिक स्थिति पर भी विचार किया। इसमें कांग्रेस नेताओं के अलावा महासचिवों ने भी भाग लिया। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ दमनकारी कार्रवाई को लेकर आगे की रणनीति पर विचार किया गया।

रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ा

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ किए जाने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं ईडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस राज्य सभा सांसद रेणुका चैधरी ने पुलिसकर्मी से बदसलूकी करते हुए उसका कॉलर पकड़कर खींचा।

उधर, कांग्रेस ने बुधवार को दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पुलिस के प्रवेश व कथित हमले के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि बगैर किसी उकसावे के पुलिस ने यह कृत्य किया। कांग्रेस नेता अविनाश पांडेय, हरीश चैधरी, प्रणव झा, चेल्ला वामशी रेड्डी आदि ने एसीपी व एसएचओ से मुलाकात की।


वहीं चंडीगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राहुल से पूछताछ का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों को बाद में हिरासत में ले लिया गया। हालांकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे राज भवन कूच करेंगे। हम कांग्रेस, सोनिया व राहुल गांधी के साथ खड़े हैं, पीछे नहीं हटेंगे।

हम विपक्ष के रूप में कैसे काम करेंगे: पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग का विरोध करते हुए कहा कि तीन दिन पहले हमने कहा था कि हम सत्याग्रह करेंगे। हम एक शांतिपूर्ण मार्च चाहते थे, जिसकी इजाजत नहीं दी गई। आज हम अपना कोई भी विरोध प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हैं। लोकतंत्र में अगर आप बोल नहीं सकते, विरोध नहीं कर सकते तो विपक्ष के रूप में अपना काम कैसे करेंगे।

यह भी पढ़े :- Agneepath Scheme : राहुल गांधी का अग्निपथ स्कीम पर तंज, प्रियंका भी बरसीं

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments