शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsसुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा- देश में जो...

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को लगाई फटकार, कहा- देश में जो हो रहा, उसकी जिम्मेदार आप

नई दिल्ली। पैगंबर पर विवादित बयान (Nupur Sharma For Disturbing Comments On Prophet Mohammad) देने के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कहा कि आपके बयान से देशभर में अशांति फैल गई है। देश में जो कुछ भी हो रहा है, उसकी जिम्मेदार नूपुर ही हैं। शीर्ष अदालत ने कहा कि आपको टीवी पर जाकर माफी मांगनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आपने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि आप अपने आप को वकील कहती हैं, फिर भी ऐसा बयान दिया। जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि आपके बयान से देश का माहौल बिगड़ा है। कोर्ट ने कहा कि आपके बयान से देश की बदनामी हुई है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि आप इस मामले में हाईकोर्ट जाएं। नूपुर शर्मा ने अपने खिलाफ अलग-अलग राज्यों में दर्ज सभी मामलों को दिल्ली में ट्रांसफर किए जाने की अर्जी लगाई थी।

बयान की जरूरत ही क्या थी?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर शर्मा की वजह से उदयपुर की घटना हुई। आपको पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। आपने अपना बयान लेने में बहुत देरी की। शीर्ष अदालत ने कहा कि क्या जरूरत थी आपको ये बयान देने की?

टीवी पर जाकर माफी मांगो

जब नूपुर शर्मा की तरफ से वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि उनके मुवक्किल ने अपने बयान के लिए माफी मांगी और बयान वापस ले लिया है तो शीर्ष अदालत ने कहा कि इसमें भी देरी की गई थी। आपको टीवी पर जाकर माफी मांगनी चाहिए। एक तो आपने बयान देरी से वापस लिया और उसमें भी शर्त लगाई कि अगर भावनाएं आहत हुई हों तो अपना बयान वापस लेती हूं।

ये महिला देश में विरोध-प्रदर्शन की एकलौती जिम्मेदार

सुप्रीम कोर्ट ने लगातार सख्त टिप्पणियां कीं। जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि नूपुर के बयानों से पूरे देश में माहौल बिगड़ा। ये महिला अकेले इस पूरे माहौल के लिए जिम्मेदार है।

टीवी चैनल और दिल्ली पुलिस को भी फटकार

कोर्ट ने विवादित बहस को दिखाने वाले टीवी चैनल और दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने क्या किया? हमें मुंह खोलने पर मजबूर मत कीजिए। टीवी डिबेट किस बारे में थी? इससे केवल एक एजेंडा सेट किया जा रहा था। उन्होंने ऐसा मुद्दा क्यों चुना, जिस पर अदालत में केस चल रहा है।’

फटकार के बाद नूपुर ने याचिका वापस ली

कोर्ट की फटकार के बाद नूपुर शर्मा की तरफ से पेश हुए वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि नूपुर अपने बयान पर माफी मांग चुकी हैं और उन्होंने इसे वापस भी ले लिया है। इस पर कोर्ट ने कहा कि माफी मांगने के लिए तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इसके साथ ही कोर्ट ने नूपुर के खिलाफ दर्ज सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया। इसके बाद नूपुर के वकील ने याचिका वापस लेने की इजाजत मांगी, जिसकी परमिशन कोर्ट ने दे दी।

केस ट्रांसफर कराने SC पहुंची थीं नूपुर

दरअसल, नूपुर के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज हैं। नूपुर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की थी कि उनके खिलाफ अलग-अलग राज्यों में जितने भी केस दर्ज हैं, उन सभी को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए।

यह भी पढ़े :- विवादित बयान पर बीजेपी ने की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल सस्पेंड

यह भी पढ़े :- कानपुर हिंसा: जरा सी बात पर हो गया बड़ा बवाल

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments