शनिवार, अगस्त 13, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi Newsकोलंबिया में बुल-फाइट के दौरान स्टेडियम ढहा: 18 माह के बच्चे समेत...

कोलंबिया में बुल-फाइट के दौरान स्टेडियम ढहा: 18 माह के बच्चे समेत 6 की मौत

बोगोटा। कोलंबिया में बुल फाइट के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। बुल फाइट के दौरान स्टेडियम की छत ढहने से 6 लोगों की मौत हो गई। इनमें एक 18 माह का बच्चा भी शामिल है। 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इनमें 30 की हालत गंभीर हैं। यह हादसा टोलिमा राज्य के एल स्पिनल शहर में हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि हादसा टोलिमा राज्य के एल एस्पिनल शहर के एक स्टेडियम में एक पारंपरिक कार्यक्रम ‘कोररालेजा’ (बुलफाइट) के दौरान हुआ। कार्यक्रम के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दर्शक दीर्घा में मंच का तीन मंजिला हिस्सा ढहता नजर आ रहा है।

कोलंबिया के राष्ट्रपति गोस्तवो पेट्रो ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने बताया कि जब लकड़ी के स्टेडियम की छत ढही तब वहां 800 लोग बैठे थे। हादसे में 300 से ज्यादा लोग चोटिल हुए हैं। जो इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए। वीडियो में देखा जा सकता है जैसे ही तीन मंजिल स्टेडियम का एक हिस्सा गिरा, वहां भगदड़ मच गई।

30 लोग गंभीर रूप से घायल

टोलिमा के गवर्नर जोस रिकॉर्डो ओरोज्को ने स्थानीय ”ब्लू रेडियो” से कहा कि मरने वालों में एक नवजात समेत तीन महिलाएं, दो पुरुष शामिल है। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह का हादसा पहली बार नहीं हुआ है और स्थानीय अधिकारियों से ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगाने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘मैं महापौर से ऐसे कार्यक्रम आयोजित नहीं होने देने की अपील करता हूं, जिसमें लोगों या जानवरों की जान को खतरा हो।’ निवर्तमान राष्ट्रपति इवान डुके ने ट्विटर पर हादसे की जांच की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘हम सैन पेड्रो तथा सैन जुआन में त्योहारों के दौरान टोलिमा के एल एस्पिनल में हुए भयानक हादसे पर शोक व्यक्त करते हैं, जिसमें ‘कोररालेजा’ के दौरान मंच ढह गया। हम इसकी जांच कराएंगे।’

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments