बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमKapil Devभारत का वो बल्लेबाज जो टेस्ट में कभी नहीं हुआ RUN OUT,...

भारत का वो बल्लेबाज जो टेस्ट में कभी नहीं हुआ RUN OUT, पिच पर दौड़ता था हवा की तरह

क्रिकेट के खेल में बल्लेबाज की फिटनेस को बहुत महत्व दिया जाता है. दुनिया की सभी टीम ये चाहती है की उनका बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेले. क्रिकेट में दुनिया के कुछ ऐसे बल्लेबाज है जो अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए फेमस है. वहीं कुछ ऐसे भी बल्लेबाज है जो विकेट के बीच अपनी तेज दौड़ के लिए जाने जाते है. क्रिकेट के इतिहास में भारत से कई ऐसे बल्लेबाज हुए जो विष्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. लेकिन आज हम आपको भारत के एक ऐसे बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे है जो अपने क्रिकेट करियर में कभी भी रन आउट नही हुए.

भारत का ये खिलाडी कभी नही हुआ रन आउट:

हम बात कर रहे है भारत के सबसे सफलतम बल्लेबाज कपिल देव के बारे में जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को पहली बार World Cup दिलाया था. भारत  में जब भी वर्ल्ड कप की बात होती है तब कपिल देव का नाम सामने आता है कपिल देव अपने टेस्ट करियर में कभी भी रन आउट नही हुए थे. कपिल देव एक शानदार ऑलराउंडर खिलाडी थे जो अपनी बैटिंग के साथ ही गेंदबाजी से भी विपक्षी टीम में खौफ पैदा कर देते थे. कपिल देव विकेट के बीच में कब रन लेते थे विपक्षी टीम को इसका पता भी नही चलता था. वो पिच के बीच में हवा की तरह दौड़ लगते थे, और इसलिए ये कभी भी रन आउट नही हुए.

जब भी भारत के महान बल्लेबाजों का नाम आता है तब कपिल देव को भी याद क्या जाता है. कपिल देव के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने नयी ऊँचाइयों को छुआ. कपिल देव ने पाकिस्तान के खिलाफ 1978 में टेस्ट में पदार्पण किया था. इसके बाद कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में 131 टेस्ट मैच खेले, जिसमे उन्होंने 5248 रन और 434 विकेट लिए. इसके साथ ही कपिल देव ने वनडे क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 253 विकेट के साथ ही 3000 हजार से अधिक रन बनाए. कपिल देव के बारे में ये भी कहा जाता है की उन्होंने अपने करियर में 1978 से 1994 के बीच में एक भी नो बॉल नही डाली थी.

यह भी पढ़े:- The Kashmir Files का नया कारनामा, होली के दिन तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, एक दिन में करी इतनी कमाई 

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments