गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia Newsस्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: केबिन से निकला धुआं, पटना...

स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: केबिन से निकला धुआं, पटना में भी हुई थी इसी तरह की घटना

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) पर में स्पाइस जेट (SpiceJet plane) के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (SpiceJet plane Emergency Landing) की गई है। उड़ान भरने के दौरान दिल्ली-जबलपुर स्पाइसजेट विमान SG-2962 (SpiceJet Aircraft SG-2962) के केबिन से धुआं उठता देख पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। स्पाइसजेट की फ्लाइट के केबिन में जिस समय धुआं दिखा, तब प्लेन 5 हजार फीट की ऊंचाई पर था। धुआं भरते ही पैसेंजर्स में अफरातफरी मच गई और विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने का फैसला किया गया। इसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

स्पाइसजेट के इस प्लेन ने दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 6:15 पर उड़ान भरी थी। टेक ऑफ के कुछ देर बाद ही प्लेन के केबिन में धुआं भरना शुरू हो गया था। उस समय प्लेन क्लाइंबिंग स्टेज में था यानी लगातार ऊंचाई की तरफ जा रहा था। धुआं दिखने के बाद यात्री घबरा गए उनमें चीख-पुकार मच गई। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद में विमान को खाली कराया गया। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

एक यात्री सौरभ छाबड़ा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया। साथ में उसने लिखा कि आज सुबह इस घटना का सामना करना पड़ा। ऐसा लगता है कि स्पाइसजेट यात्रा के लिए अब असुरक्षित है। एक बार को तो यात्री घबराने लग गए थे, वह वापस दिल्ली लौट आए हैं। विमान में आग लग गई थी। शुक्र है कि हम सुरक्षित हैं उन्होंने यह भी लिखा वह लंबे समय से फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन स्पाइसजेट के पास बैकअप नहीं है।

स्पाइसजेट ने घटना की वजह नहीं बताई

इस घटना के बाद स्पाइसजेट की तरफ से बयान जारी किया गया। उसमें प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग और मुसाफिर के सुरक्षित होने की बात तो कही गई, लेकिन हादसे की वजह नहीं बताई गई है। हालांकि, दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जांच की बात कही है।

पटना में भी हुई थी इसी तरह की घटना

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में स्पाइसजेट के विमानों में लगातार घटनाएं हो रही हैं। बिहार की राजधानी पटना में भी 19 जून को स्पाइसजेट के विमान में अचानक धुंआ निकलने लगा था, जिसके बाद उसे भी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। आनन-फानन विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि जिस समय विमान में आग लगी, उसमें 185 यात्री सवार थे। उस वक्त शुरुआती जांच में बर्ड हिट का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़ें :- पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग: टेक ऑफ के बाद प्लेन में लगी आग, 185 यात्रियों की ऐसे बची जान

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments