बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमIndia Newsपटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग: टेक ऑफ के बाद प्लेन...

पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग: टेक ऑफ के बाद प्लेन में लगी आग, 185 यात्रियों की ऐसे बची जान

पटना। बिहार की राजधानी पटना में बड़ा हादसा टल गया। बताया जा रहा कि फ्लाइट के टेक ऑफ के बाद इंजन में आग की सूचना मिली, जिसके बाद फ्लाइट को वापस एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग (Patna Airport Emergency Landing) कराया गया। गनीमत ये रही की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे सभी सुरक्षित हैं। पायलट की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया।

एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट के इंजन में खराबी के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट लैंडिंग कराई गई। पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली जा रही थी। उड़ान भरते ही एयरपोर्ट प्राधिकरण ने ध्यान दिया कि उसके एक विंग में आग लगी है। प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापूर्वक हो गई है। अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अन्य प्रोटोकॉल को पूरा किया जा रहा है।

टल गया बड़ा हादसा, 185 यात्रियों की बची जान

फ्लाइट में आग लगने की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना के तुरंत बाद पटना के डीएम, एसएसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी एयरपोर्ट पहुंच गए। पटना एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग होने के बाद सभी राहत की सांस ली है। बताया जा रहा कि 185 यात्रियों की सांसत में फंसी जान पायलट की सूझबूझ के कारण बच गई।

विमान से टकराई थी चिड़िया

विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद नागर विमानन महानिदेशालय का बयान सामने आया है। बताया गया कि विमान से एक चिड़िया के टकराने के बाद हवा में एक इंजन बंद हो गया था। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

फुलवारी शरीफ में लोगों ने प्लेन से धुआं निकलते देखा

बताया जा रहा कि फुलवारी शरीफ में लोगों ने एक प्लेन से धुआं निकलते हुए देखा। तुरंत ही इसकी जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी थी, जिसके बाद तुरंत ही पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। पटना से दिल्ली जा रही एसजी-725 फ्लाइट में उड़ान भरते ही इंजन में आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पायलट ने बड़ी ही सूझ-बूझ से तुरंत फ्लाइट को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments