शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमCricketSourav Ganguly Birthday: सौरव गांगुली को बचपन की दोस्त से हुआ था...

Sourav Ganguly Birthday: सौरव गांगुली को बचपन की दोस्त से हुआ था प्यार, इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) सबसे महान कप्तानों में से एक माने जाते हैं। टीम इंडिया (Indian Cricket Teem) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly Birthday) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को कोलकाता में हुआ था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) के 50वें जन्मदिन पर पुरानी यादों को ताजा करते हुए कई पहलुओं पर बात की। मैदान पर काफी आक्रामक रहने वाले सौरव गांगुली अपनी निजी जिंदगी में बिल्कुल अलग मिजाज के हैं। गांगुली ने जब अपना करियर शुरू किया था, उस दौरान वह अपने खेल के अलावा अपनी लव स्टोरी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते थे।

बचपन की दोस्त के साथ चला लंबा अफेयर

सौरव गांगुली कोलकाता के रहने वाले हैं और परिवार के साथ बिरेन राय रोड बेहला में रहते हैं। उनका परिवार कोलकाता के सबसे अमीर घरानों में से एक है। सौरव गांगुली के पड़ोस में ही डोना रहती थी और यही से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं। हालांकि दोनों अलग-अलग स्कूल में पढ़ते थे लेकिन दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया। लेकिन इन दोनों के प्यार में एक बड़ी समस्या, इनका परिवार था। दरअसल, दोनों के परिवार एक-दूसरे को पंसद नहीं किया करते थे।

घर से भागकर कर ली शादी

गांगुली और डोना जैसे-जैसे बड़े हुए, इनका प्यार और गहरा होता गया। इस बीच, गांगुली भारतीय टीम में जगह बना चुके थे और 1996 में उन्हें इंग्लैंड दौरे पर जाना था। इस दौरे पर जाने से पहले गांगुली ने डोना को शादी के लिए प्रपोज किया। लेकिन मुश्किल यह थी कि शादी कैसे की जाए। ऐसे में इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद गांगुली ने तय कर लिया कि वह हर हाल में शादी करेंगे। इसके बाद, गांगुली ने डोना के साथ कोर्ट मैरिज करने का फैसला कर लिया। 12 अगस्त 1996 में गांगुली और डोना ने परिवार की मर्जी के बिना गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली।

दोनों परिवार ने शादी को दी मंजूरी

शादी करने के बाद गांगुली श्रीलंका दौरे पर चले गए। लेकिन इस बीच गांगुली और डोना की शादी की भनक उनके घरवालों को लग गई। श्रीलंका दौरे से लौटने के बाद गांगुली और डोना ने अपने परिजनों को मनाया। आखिर प्यार के आगे नफरत को झुकना ही पड़ा और दोनों के परिवार वालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी। इसके बाद, 21 फरवरी 1997 में गांगुली और डोना की बेहद ही धूमधाम से शादी हुई। गांगुली की पत्नी डोना एक ओडिशी डांसर हैं। गांगुली और डोना की एक बेटी है, जिसका नाम सना है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments