शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमCrime Newsदिल्ली : सिक्किम पुलिस के जवान ने 3 साथियों को गोली मारी,...

दिल्ली : सिक्किम पुलिस के जवान ने 3 साथियों को गोली मारी, तीनों की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी स्थित हैदरपुर इलाके में वाटर प्लांट पर तैनात सिक्किम पुलिस के एक जवान ने अपने तीन साथियों को गोली मारी दी। इसमें दो की मौत हो गई और एक घायल हो गया। घायल जवान ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। बताया जाता है कि जवानों में आपसी झगड़ा हुआ था। आरोपी जवान को पकड़ लिया गया है। घटना सोमवार की है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। अभी तक की जांच पता चला है कि आरोपी जवान ने आपस में हुई मामूली कहासुनी के बाद अपने साथियों पर गोली चलाई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी जवान सिक्किम पुलिस से है। आरोपी ने घटना को अंजाम देने के बाद पास के पुलिस स्टेशन पर जाकर आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस ने मृतक जवानों के शव को कब्जे में लिया है। जबकि एक अन्य घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

गौरतलब है कि जवानों के किसी बात पर गुस्‍से में आकर अपने ही साथियों पर फायरिंग करने की घटनाएं हाल के समय में बढ़ी हैं। जानकार इसका कारण जवानों की काम की लंबी ड्यूटी और मुश्किल परिस्थितियों को मानते हैं। पिछले सप्‍ताह ही में इसी तरह की घटना जम्‍मू-कश्‍मीर में सामने आई थी जब पुंछ के सुरनकोट में सुबह 5.30 बजे सेना के टेरोटियल आर्मी के एक जवान ने शुक्रवार को किसी बात पर नाराज होकर अपने साथियों पर गोली चला दी थी। घटना में दो जवान की मौत हो गई थी जबकि दो अन्‍य घायल हो गए थे। बाद में इस जवान ने खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई थी।

इस साल मार्च में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी भी ऐसी ही घटना हुई थी। पश्चिम बंगाल के सागरपारा की बीएसएफ की 117 बटालियन में मुख्य आरक्षक जॉनसन टोप्पो ने बीएसएफ के मुख्य आरक्षक एचजी शेखरन को गोली मार दी थी। बाद में उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को भी गोली मार ली थी। दोनों को तुरंत सागरपारा के नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments