शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमूसेवाला हत्याकांड : लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के 2 आरोपी...

मूसेवाला हत्याकांड : लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग के 2 आरोपी गिरफ्तार, सिद्धू की हत्या में शामिल था एक

नई दिल्ली। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Congress Leader And Singer Sidhu Moosewala) के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell NDR Team) ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। नई दिल्ली रेंज के स्पेशल सेल की एक टीम ने लॉरेंस बिश्नोई (Gangsters Lawrence Bishnoi) और गोल्डी बराड़ (Gangsters Goldy Brar) गैंग के दो मोस्ट वांटेड आरोपी अंकित तूर सिरसा (Shooter Ankit Toor Sirsa) और सचिन चौधरी (Sachin Choudhary) को गिरफ्तार किया है। आरोपी अंकित तूर (Shooter Ankit Sirsa) लारेंस विश्नोई -गोल्डी बरार गैंग (Lawrence Bishnoi And Goldy Brar Gang) का शार्प शूटर है। वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। दूसरा आरोपी सचिन भिवानी राजस्थान का है। अंकित तूर के रूप में पहचाने जाने वाले शार्पशूटर को राजस्थान में हत्या के प्रयास के दो अन्य जघन्य मामलों में भी शामिल पाया गया था।

यह भी पढ़े :- सिद्धू मूसेवाला के आखिरी गाने SYL से घबराई सरकार: यूट्यूब ने हटाया, जानिए क्या है वजह

अंकित पर राजस्थान में भी हत्या की कोशिश के दो मामले दर्ज हैं। दूसरे आरोपी सचिन भिवानी पर सिद्दू मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटरों को छिपाने और मदद करने का आरोप है। वह लारेंस विश्नोई गैंग-गोल्डी बरार गैंग को राजस्थान में संभालता है। वह वहां गैंग का हेड है। सचिन पर राजस्थान में कई केस दर्ज हैं। इन दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे से पकड़ा। उनके पास से दो पिस्तौल, 19 कारतूस और पंजाब पुलिस की तीन वर्दियां बरामद की गई हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बराड़ और बिश्नोई ने अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए हत्या की योजना बनाई थी। दो गैंगस्टरों को कथित तौर पर संदेह था कि मूसेवाला और उसके प्रबंधक ने हमलावरों की मदद की थी जिन्होंने मिड्दुखेड़ा को मार गिराया था।

यह भी पढ़े :- Sidhu Moosewala Murder: जेल में बैठकर रची मूसेवाला की हत्या की साजिश! दो बार फेल हुई थी प्लानिंग

दिल्ली पुलिस पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें कथित ‘मुख्य शूटर और मॉड्यूल के प्रमुख’ शामिल हैं, जिन्होंने मूसेवाला की हत्या की थी को। प्रियव्रत उर्फ ​​फौजी के रूप में पहचाने जाने वाला मुख्य शूटर कनाडा के गोल्डी बराड़, एक अन्य शूटर कशिश उर्फ ​​कुलदीप और उनके सहयोगी केशव कुमार के संपर्क में था, जिन्होंने कथित तौर पर हत्या के बाद उन्हें कार में बैठाया था।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था और पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था।

यह भी पढ़े :- सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार शेखावाटी से जुड़े, क्या अहसान उतारने के लिए गैंगस्टर ने बनाई थी योजना!

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments