शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमूसेवाला हत्याकांड : सिद्धू की जिंदगी की कीमत 1 करोड़ रुपए! गोल्डी...

मूसेवाला हत्याकांड : सिद्धू की जिंदगी की कीमत 1 करोड़ रुपए! गोल्डी बराड़ ने भिजवाया था कैश

चंडीगढ़। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या (Congress Leader And Singer Sidhu Moosewala) की हत्या का सौदा 1 करोड़ रुपए में हुआ था। इसमें हर शार्प शूटर को 5-5 लाख रुपए मिले। बाकी पैसा दूसरे मददगारों को दिया गया। मूसेवाला की हत्या के दिन हत्यारों की गाड़ी में 10 लाख कैश मौजूद था। यह कैश कनाडा में बैठे लॉरेंस गैंग के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने भिजवाया था। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब पुलिस की शार्प शूटर प्रियवर्त फौजी और कशिश से हुई पूछताछ में यह खुलासा हुआ है। पुलिस अब उनसे कैश रिकवर कराने में जुट गई है।

बंबीहा गैंग से बदला लेना चाहता था मन्नु

मोगा का रहने वाला शार्प शूटर मनप्रीत मनु कुस्सा गैंगस्टर लॉरेंस और गोल्डी बराड़ का करीबी है। मनु कुछ समय पहले जेल गया था। वहां उसकी पिटाई की गई। उसे शक था कि बंबीहा गैंग ने उसकी पिटाई करवाई है। इसका वीडियो बनाकर बाद में वायरल भी किया गया था। वह बंबीहा गैंग से बदला लेना चाहता था। इसी वजह से गोल्डी बराड़ ने सभी शार्पशूटर्स को कह दिया था कि मूसेवाला को पहली गोली मनु ही मारेगा। इसके लिए उसे AK 47 दी गई थी। मनु की गोली से ही मूसेवाला की मौत हुई।

पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर हथियारों की ट्रेनिंग

मूसेवाला के कत्ल में विदेशी हथियार इस्तेमाल किए गए। जिसमें ऑस्ट्रिया की ग्लॉक पिस्टल, जर्मनी की हेकलर एंड कोच P-30 हैंडगन, स्टार पिस्टल, तुर्की की जिगाना सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और AK47 का इस्तेमाल हुआ। विदेशी हथियारों को चलाने से पहले प्रियवर्त फौजी और अंकित सेरसा ने इनकी ट्रेनिंग ली।

29 मई को हुआ था सिद्धू मूसेवाला का कत्ल

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को मानसा के जवाहरके में ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली। इस केस में दिल्ली पुलिस ने 3 शार्पशूटर प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कुलदीप उर्फ कशिश को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने रेकी से लेकर गाड़ी और फरार होने में मदद के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments