शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia Newsनालंदा के सरकारी स्कूल में फहराया SDPI का झंडा: फोटो सामने आने...

नालंदा के सरकारी स्कूल में फहराया SDPI का झंडा: फोटो सामने आने पर हरकत में आया प्रशासन

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले के एक सरकारी उर्दू स्कूल में पीएफआई (Popular front of india) के राजनीतिक संगठन एसडीपीआई (Social Democratic Party of India) का झंडा फहराया गया। इसकी तस्वीरें सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि झंडा फहराया कब गया है। प्रशासन ने अब मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

मामला सोहसराय थाना इलाके के उर्दू प्राथमिक विद्यालय, सोहडीह का है। सामने आई तस्वीरों में दिख रहा है कि कुछ लोग जिनमें बच्चे भी शामिल हैं, SDPI के लाल-हरे रंग के झंडे के नीचे खड़े होकर उसे सलामी दे रहे हैं। कुछ युवकों ने SDPI लिखा लाल-हरे रंग का पट्टा भी गले में पहन रखा है। नीचे जमीन पर भी झंडे की आकृति बनी है। SDPI लिखा है और फूल गिरे हैं। इससे पता चल रहा है कि झंडे को ठीक उसी तरह फहराया गया है, जैसे आम तौर पर तिरंगा फहराया जाता है।

वहीं मामला सामने आने के बाद आज मीडिया ने बिहार शरीफ के SDM कुमार अनुराग से बात की। उन्होंने कहा कि जिस तरह स्कूल परिसर में SDPI का झंडा फहराया गया है, यह खुलेआम कानून का उल्लंघन है। फोटो किस महीने की है, इसकी जांच की जा रही है। जो भी लोग इसमें शामिल हैं, फोटो से पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है या नहीं, उनसे भी इस संबंध में पूछा जाएगा। इसमें अगर स्कूल का रोल मिला तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments