शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमCricketरोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, सचिन-विराट जैसे दिग्गजों के क्लब...

रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, सचिन-विराट जैसे दिग्गजों के क्लब में हुए शामिल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Indian captain Rohit Sharma) ने शनिवार रात वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में 33 रनों की धुआं धार पारी खेली। विंडीज के खिलाफ इस पारी के दम पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन पूरे कर लिए हैं। 16 गेंदों पर हिटमैन ने दो चौके और तीन छक्कों की मदद से यह स्कोर बनाया। रोहित शर्मा ने सबसे कम पारियों में इस मुकाम तक पहुंचने के मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ा है। महेन्द्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन 483 पारियों में बनाए थे, वहीं रोहित शर्मा ने यह कारनामा 427 पारियों में पूरा कर उनको पछाड़ दिया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 16000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 350 पारियां खेल 16000 रन पूरे किए थे। उनके बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली हैं।

सबसे कम पारियों के 16 हजार इंटरनेशनल रन जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी

350 – विराट कोहली।
376 – सचिन तेंदुलकर।
387 – राहुल द्रविड़।
402 – वीरेंद्र सहवाग।
424 – सौरव गांगुली।
427 – रोहित शर्मा*
483 – एमएस धोनी।

मुकाबले की बात करें तो भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी बल्लेबाजों के योगदान की मदद से बोर्ड पर 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन लगाए। इस स्कोर के सामने विंडीज की पूरी टीम 19.1 ओवर में 132 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बश्निोई ने दो-दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह 12 रन पर तीन विकेट लेकर सबसे सफल रहे। भारत ने यह मैच 59 रनों से जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments