रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsZee News : रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, छत्तीसगढ़ पुलिस...

Zee News : रोहित रंजन को सुप्रीम कोर्ट से राहत, छत्तीसगढ़ पुलिस की आधी टीम वापस लौटी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वीडियो को गलत तरीके से पेश करके अपने शो में चलाने को लेकर जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन (Zee News Anchor Rohit Ranjan) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अंतरिम राहत मिल गई है। रोहित रंजन (Anchor Rohit Ranjan) ने अपने खिलाफ दायर कई एफआईआर से (FIR) बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की थी। इस पर अदालत ने उन्हें अंतरिम राहत दी है। कोर्ट ने अपने फैसले में आदेश दिया कि डॉक्टर्ड वीडियो के मामले में रोहित रंजन को अगले आदेश तक हिरासत में नहीं लिया जा सकता। एंकर के खिलाफ जयपुर, छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों के अलग-अलग जिलों में मामले दर्ज कराए गए हैं।

दूसरी तरफ उनकी तलाश में दिल्ली-एनसीआर में डेरा डाले हुए छत्तीसगढ़ से आई पुलिस की आधी टीम वापस लौट गई है। रोहित रंजन फरार हैं। परिवार के लोगों के भी फोन बंद हैं, घर पर ताला लगा है। 18 तक वारंट की तारीख है। अगर 18 तारीख तक वे नहीं मिले तो वारंट की तारीख आगे बढ़ानी पड़ेगी।
छत्तीसगढ़ पुलिस ने गाजियाबाद और नोएडा पुलिस के खिलाफ पहले ही शिकायत कर रखी है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने यूपी पुलिस पर सहयोग न करने और वारंटी को भगाने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ पुलिस से जुड़े आधे लोग अब भी नोएडा में ही रोहित रंजन की तलाश में रुके हुए हैं।

दरअसल, 1 जुलाई को जी न्यूज चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में राहुल गांधी के केरल में अपने दफ्तर में हुई तोड़फोड़ पर दिए बयान को उदयपुर से जोड़कर प्रसारित किया गया था। इस पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई थी। इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने एंकर के खिलाफ केस दर्ज किया था और पिछले दिनों उन्हें गिरफ्तार करने के लिए गाजियाबाद पहुंची थी। लेकिन यूपी और छत्तीसगढ़ पुलिस के बीच लंबी जद्दोजहद चली और अंत में रायपुर पुलिस को वापस लौटना पड़ गया था।

अदालत में सुनवाई के दौरान रोहित रंजन के वकील ने कहा कि चैनल ने शो को वापस ले लिया था। इसके अलावा गलती के लिए माफी भी मांगी गई थी। यह गलती जानबूझकर नहीं की गई थी, लेकिन उसके बाद भी पुलिस लगातार मेरे पीछे घूम रही है। इस पर अदालत ने उन्हें राहत हुए हिरासत में लेने पर रोक का आदेश दिया। इसके अलावा यूपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ पुलिस को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। रोहित रंजन के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि इस मामले में माफी मांगी जा चुकी है। इसके बाद भी उनके अरेस्ट होने का खतरा है। राजस्थान से लेकर छत्तीसगढ़ तक की पुलिस उनके पीछे है और फिलहाल वह यूपी पुलिस की हिरासत में हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments