सोमवार, अक्टूबर 3, 2022
Advertisement
होमGadgets NewsReliance का Jio 5G को लेकर बड़ा एलान : दिवाली पर शुरू...

Reliance का Jio 5G को लेकर बड़ा एलान : दिवाली पर शुरू होगी सर्विस, गूगल की साझेदारी में लॉन्च होगा सस्ता 5जी फोन

नई दिल्ली। 5G इंटरनेट का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। मुकेश अंबानी ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग में 5G सर्विस के लॉन्च के बारे में बड़ा ऐलान किया। मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिवाली में जियो 5G (Jio 5G) सर्विसेज की शुरुआत हो जाएगी। शुरुआत में कंपनी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नै में जियो 5G सर्विस को शुरू करेगी। कंपनी दिसंबर 2023 तक पूरे देश में जियो 5G इंटरनेट सर्विस को शुरू करने का टारगेट लेकर चल रही है। जियो 5G दुनिया का सबसे हाई-टेक 5G नेटवर्क है। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5G शानदार क्वॉलिटी की इंटरनेट कनेक्टिविटी बेहद किफायती दाम में देगा। जियो 5G दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अडवांस 5G नेटवर्क होगा। इंडस्ट्री की दूसरे ऑपरेटर नॉन-स्टैंड अलोन 5G डिप्लॉय कर रहे हैं। वहीं, जियो यूजर्स को बेस्ट 5G एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट स्टैंड अलोन 5G ऑफर करने वाला है। इस इवेंट में यूजर्स और शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने जियो 5G को True 5G बताया। इसी के साथ ही कंपनी ने प्रमुख चिपसेट निर्माता क्वॉलकॉम, इंटेल, सैमसंग, मेटा, नोकिया और गूगल के साथ साझेदारी की घोषणा की है। गूगल की साझेदारी के तहत सस्ता 5जी फोन लॉन्च किया जाएगा।

जियो के पास सबसे बड़ा और सबसे सटीक 5G स्पेक्ट्रम का मिक्स है। 3500MHz मिड-बैंड फ्रीक्वेंसी, 26Hz मिली मीटर वेवबैंड और 700MHz लो-बैंड स्पेक्ट्रम के साथ कंपनी शानदार नेटवर्क कवरेज ऑफर करने वाली है। इंडस्ट्री में केवल जियो की ऐसा ऑपरेटर है, जिसके पास 700MHz का स्पेक्ट्रम है। यह स्पेक्ट्रम डीप इनडोर कवरेज के लिए काफी जरूरी होता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की आज 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM 2022) हुई। AGM 2022 की शुरुआत वर्चुअल तौर पर 2 बजे से हुई। अगस्त महीने में हर साल रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक होती है। इसी AGM में 2016 में जियो की लॉन्चिंग हुई थी और आज जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है जिसके बाद 40 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। आज की इस बैठक में भी कई बड़े एलान किए हैं। रिलायंस AGM 2022 की शुरुआत रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के कीनोट के साथ हुई। इवेंट का लाइव प्रसारण जियो के यूट्यूब चैनल के अलावा सोशल मीडिया हैंडल पर हुआ। बता दे, पिछले साल 44वें आरआईएल एजीएम में, मुकेश अंबानी ने जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के लॉन्च के साथ- साथ सोलर और न्यू एनर्जी बिजनेस से संबंधित कई घोषणाएं की थीं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments