सोमवार, अक्टूबर 3, 2022
Advertisement
होमIndia Newsदुष्कर्म के आरोपी नित्यानंद ने श्रीलंका से मांगी शरण, गंभीर बीमारी का...

दुष्कर्म के आरोपी नित्यानंद ने श्रीलंका से मांगी शरण, गंभीर बीमारी का नहीं मिला इलाज

नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोपी नित्यानंद को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि नित्यानंद इन दिनों खराब स्वास्थ्य से जूझ रहा है और इलाज के लिए वह श्रीलंकाई सरकार से राजनीतिक शरण की मांग कर रहा है। गंभीर बीमारी से जूझने का हवाला देते हुए भगोड़े नित्यानंद ने सात अगस्त को द्वीप राष्ट्र के राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा और चिकित्सीय शरण देने की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नित्यानंद के पत्र में कहा गया है कि वह न केवल राजनीतिक शरण चाहते हैं बल्कि मेडिकल शरण भी चाहते हैं। नित्यानंद ने पत्र लिखकर कहा कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें तुरंत इलाज करवाने की दरकार है। पत्र में कहा गया है कि इलाज का पूरा खर्जा कैलाशा उठाएगा। इसी खर्च में उन्हें श्रीलंका एयरलिफ्ट कराने का भी खर्च शामिल हैं। नित्यानंद खुद को स्वयंभू स्वामी मानते हैं। देशभर में उनके कई आश्रम हैं।

नित्यानंद के पत्र की श्रीलंकाई सरकार ने की पुष्टि

वहीं श्रीलंकाई सरकार ने नित्यानंद के पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है और उसे तत्काल चिकित्सीय देखभाल की आवश्यकता है। नित्यानंद द्वारा स्थापित कैलासा में चिकित्सा की आधारभूत संरचना नहीं है जिसकी उन्हें इस समय तत्काल आवश्यकता है। नित्यानंद के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, हम राष्ट्रपति से नित्यानंद को तुरंत अपरिवर्तनीय राजनीतिक शरण देने का अनुरोध करते हैं, ताकि उन्हें एयर एम्बुलेंस के माध्यम से एयरलिफ्ट किया जा सके और श्रीलंका में सुरक्षा में चिकित्सा उपचार प्राप्त किया जा सके।

भारत से भाग गया था दुष्कर्म का आरोपी नित्यानंद

बता दें कि नित्यानंद नवंबर 2018 में भारत से भाग गया था जब गुजरात पुलिस ने उसके दो शिष्यों को अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर चंदा लेने के लिए बच्चों के चेहरों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था। कर्नाटक में नित्यानंद के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप भी दर्ज किए गए थे। इसके बाद, स्वयंभू बाबा ने देश छोड़ दिया।

नित्यानंद पर कई आरोप

2010 में नित्यानंद के खिलाफ उनके पूर्व ड्राइवर में केस दर्ज किया था। नित्यानंद पर अपहरण गैरकानूनी रूप से बच्चों को कब्जे में लेने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। बाद में उन्हें बेल पर छोड़ दिया गया। नित्यानंद पर तमिलनाडु की एक अभिनेत्री से छेड़छाड़ का आरोप लगा। इतना ही नहीं नित्यानंद का एक आपत्तिजनक वीडियो भी वायरल हो गया था। इस वीडियो में तमिल अभिनेत्री के साथ उन्हें देखा गया था। इसके बाद नित्यानंद ने सफाई दी थी और वीडियो को गलत और इसके साथ छेड़छाड़ होने का आरोप लगाया था। लेकिन जांच के बाद वीडियो को सही पाया गया था। इसके बाद वह कुछ दिनों के लिए फरार हो गए थे। फिर बाद में उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments