गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia Newsराम मंदिर का गर्भगृह का शिलान्यास, अयोध्या में उत्सव जैसा माहौल

राम मंदिर का गर्भगृह का शिलान्यास, अयोध्या में उत्सव जैसा माहौल

यूपी के अयोध्या में उत्सव जैसा माहौल है। राम भक्त उत्साहित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास कर दिया है। इससे पहले सीएम योगी ने निर्माणाधीन राम मंदिर के गर्भगृह का शिला पूजन किया। मंत्रोच्चरण के साथ आधारशिला रखी गई। राम मंदिर का गर्भगृह कमल की आकृति का 8 कोण वाला होगा। इसकी दीवार 6 फिट मोटी होगी, जिसका बाहरी हिस्सा गुलाबी स्टोन का होगा। इसका कलश 161 फिट ऊंचा रहेगा। इस अवसर पर स्वामी परमानंद सहित राम मंदिर आंदोलन से जुड़े 100 से ज्यादा संतों सहित 300 लोग इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने।

शिला पूजन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है-सीएम

गर्भगृह का शिलान्यास करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है। राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा।
मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि अब मंदिर निर्माण का काम तेजी से आगे बढ़ेगा। अब वह दिन दूर नहीं जब भगवान राम की मूर्ति बनकर तैयार होगी। हम सब पीएम नरेन्द्र मोदी जी के आभारी हैं, जिन्होंने इसका शुभारंभ किया। इससे भारत को सम्मान मिलेगा। अयोध्या में 500 वर्ष से हिन्दू धर्म की तड़प थी। शिला पूजन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

शिलान्यास से पहले सीएम ने हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा की

शिलान्यास से पहले सीएम योगी ने हनुमान गढ़ी मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। गर्भगृह के शिलान्यास के मौके पर देशभर से संत अयोध्या पहुंचे थे। बता दें, 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया था। इसके बाद से मंदिर निर्माण का काम तेजी से हो रहा है। मंदिर का निर्माण 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments