शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia NewsRakesh Tikait Arrested : राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से गिरफ्तार: वीडियो वायरल...

Rakesh Tikait Arrested : राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से गिरफ्तार: वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने वापस छोड़ा

गाजीपुर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को रविवार को दिल्ली जाते समय दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया था। इसकी सूचना मिलने के बाद मेरठ-मुजफ्फरनगर समेत पश्चिमी यूपी के विभिन्न जिलों में किसान अलर्ट हो गए। पश्चिमी यूपी में किसानों ने विरोध में थानों पर धरने शुरू कर दिए थे। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने बाद में उन्हें वापस गाजीपुर बॉर्डर पर छोड़ दिया। इसके बाद राकेश टिकैत ने किसानों से धरने खत्म करने की अपील की और कहा कि सोमवार को दिल्ली में उनका गांधी पीस फाउंडेशन में कार्यक्रम होगा।

लखीमपुर धरने के बाद भाकियू के वरिष्ठ नेता राकेश टिकैत दिल्ली में एक कार्यक्रम में जा रहे थे। उन्हें गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया और दिल्ली के मधु विहार थाने में ले जाया गया। कुछ कार्यकर्ता भी पुलिस ने उनके साथ हिरासत में ले लिए थे। दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की वीडियो-फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई। रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे उन्हें दिल्ली पुलिस ने आगे जाने से रोक दिया और कहा कि आगे जाने की अनुमति नहीं है। इसके बाद उन्हें थाने ले जाया गया। घंटों के बाद उन्हें पुलिस ने वापस गाजीपुर बॉर्डर लाकर छोड़ दिया।

किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किसानों को दिल्ली में रोकने पर सवाल उठाया और कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मेरठ, मुजफ्फरनगर समेत आसपास के जिलों में इसकी सूचना मिलने के बाद किसान और भाकियू कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। थानों पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बबलू जिटौल और सुशील कुमार कहना है कि जैसे संगठन नेतृत्व का आदेश होगा, वैसा कदम उठाया जाएगा। छोड़े जाने के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि वह यूपी आ रहे हैं। जो किसान थानों पर धरना दे रहे हैं, वह खत्म कर दें। सोमवार को कार्यक्रम गांधी पीस फाउंडेशन दिल्ली में होगा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments