मंगलवार, अक्टूबर 4, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsबच्चे की आँख का तंत्र-मंत्र से इलाज करता रहा भोपा, 3 इंच...

बच्चे की आँख का तंत्र-मंत्र से इलाज करता रहा भोपा, 3 इंच बाहर निकली आंख, Hospital लेकर गये तो कैंसर निकला, निकालनी पड़ेगी आँख  

राजस्थान के राजसमंद जिले के खमनोर गाँव से एक ऐसी खबर आयी है, जहाँ पर एक तांत्रिक के कारण बच्चे की जान जाते-जाते बची है. खमनोर के प्रकाश गाडोलिया के 7 साल के बेटे सुरेश की आँख में एक फुंसी हो गयी थी. इसके बाद घरवालों ने इसे फुंसी मानकर पास के मेडिकल से दवा दिला ते रहे. करीब दो साल तक बच्चे को ऐसे ही दवा देते रहे. लेकिन जब फुंसी में दर्द बढ़ता गया तो वो बच्चे को पास के ही एक गाँव गोडिन के भोपे के पास लेके गये. भोपे ने उसकी फुंसी को देखकर बोला की वो इसका इलाज कर देगा, हॉस्पिटल जाने की जरूरत नही है. लगभग 4 महीने उस भोपे ने बच्चे का तंत्र-मंत्र से इलाज किया.

लेकिन फिर भी बच्चे की फुंसी का दर्द कम नही हो रहा था, उल्टा दर्द ज्यादा ही बढ़ता गया. इसके बाद वो बच्चे को 2 महीने बाद अपने घर लेकर आ गये. इसी बीच उस बच्चे की आँख करीब 3 इंच बाहर आ गयी.

बच्चे की ऐसी हालत देखकर माता-पिता डर गये और उसे अपने घर में ही रखने लगे. लेकिन जब आस-पास के लोगों को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने बीजेपी की महिला मोर्चा अध्यक्ष कोमल सोनी और बाल कल्याण समिति की कोमल पालीवाल को इस बारे में जानकारी दी. इसके बाद कोमल सोनी ने इस बच्चे को उदयपुर के एमबी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया, जिसके बाद डॉक्टरों ने जब उसकी जांच करी तो पता चला की ये तो कैंसर है. इसके बाद डॉक्टरो ने बताया की इसकी बांयी आँख का ऑपरेशन करना पड़ेगा, जिसमे उस बच्चे की आँख भी निकालनी पड़ सकती है.

यह भी पढ़े:- अटल बिहारी वाजपेयी की भविष्यवाणी हो रही सच, संसद में कांग्रेस के बारे में बोला था कुछ ऐसा!

बच्चे के पिता ने बताया की अक्सर उसके परिवार वाले भोपे के पास जाते थे. और जब उसके बेटे की आँख में फुंसी हुई तो उसे बोला गया की अस्पताल जाने की जरुरत नही है, वो ही इसका इलाज कर देगा.

अब डॉक्टरों ने उस बच्चे को अलग वार्ड में शिफ्ट कर रखा है क्योकि उसकी आँख में इन्फेक्शन हो गया है.  

यह भी पढ़े:- बीजेपी की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाया भगवा, बुल्डोजर बाबा पर बने  मीम्स हो रहे वायरल

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments