रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsAgneepath Scheme : राहुल गांधी का अग्निपथ स्कीम पर तंज, प्रियंका भी...

Agneepath Scheme : राहुल गांधी का अग्निपथ स्कीम पर तंज, प्रियंका भी बरसीं

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी है। राहुल लंच के बाद फिर से करीब 4 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंच से पहले 3.30 घंटे तक ईडी ने उनसे पूछताछ की। पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध जारी है, इस बीच दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता सचिन पायलट को हिरासत में ले लिया है। ईड दफ्तर से बाहर निकलते ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया। उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर कहा कि भाजपा सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से समझौता कर रही है।


राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, जब भारत के सामने दो मोर्चों पर चुनौती है तो अग्निपथ स्कीम सशत्र बलों के ऑपरेशनल इफेक्टिवनेस को कम कर सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सेना के गौरव और पंरपरा के साथ खिलवाड़ करना बंद कर देना चाहिए। बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने सेना में अग्निपथ स्कीम की शुरुआत की है। एक तरफ केंद्र सरकार के मंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक इस योजना की तारीफ कर रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्ष इसपर सवाल उठा रहा है।


कई जगहों पर इस योजना के विरोध में प्रदर्शन भी हो रहे हैं। इस योजना के तहत हर साल 40 से 50 हजार युवाओं को सेना में शामिल किया जाएगा। ये भर्तियां मेरिट और मेडिकल के आधार पर होंगी। इसमें 30 से 40 हजार के वेतन के साथ अन्य लाभ दिए जाएंगे। यह भर्ती केवल चार साल के लिए ही होगी और फिर सभी अग्निवीरों की सेवा समाप्त हो जाएगी। 25 फीसदी अग्निवीरों को परमानेंट किया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर बोला हमला

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस योजना को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, श्भाजपा सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है? युवा कह रहे हैं कि ये 4 साला नियम छलावा है। हमारे पूर्व सैनिक भी इससे असहमत हैं। सेना भर्ती से जुड़े संवेदनशील मसले पर न कोई चर्चा, न कोई गंभीर सोच-विचार। बस मनमानी?

यह भी पढ़े :- सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ योजना’ का ऐलान, जानिए सरकार का नया सिस्टम

यह भी पढ़े :- Agneepath Scheme: सेना में अग्निपथ स्कीम का विरोध शुरू, बिहार में बवाल

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments