शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमCrime NewsPUBG Murder Mystery : आरोपी बेटा बोला- मां बिल्डर से मिलती थी,...

PUBG Murder Mystery : आरोपी बेटा बोला- मां बिल्डर से मिलती थी, इसलिए मारा, पिता को थी पूरी जानकारी!


उत्तप्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में हुए पबजी (PUBG) हत्याकांड में चैंकाने वाला खुलासा हुआ है। 40 साल की साधना सिंह (Sadhna Singh) की हत्या के पबजी गेम (PUBG Game) असली वजह नहीं थी। पुलिस की अबतक की पूछताछ में जानकारी ली गई तो उसने पहले बताया कि रोकटोक से तंग आकर मां की हत्या कर दी थी, लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साधना की हत्या के बाद बिल्डर पर आंच न आए, इसके लिए पुलिस ने पबजी की थ्योरी गढ़ डाली।

दरअसल, बेटा एक बड़े बिल्डर के घर में आने-जाने से परेशान था। उसने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में तैनात अपने फौजी पिता को मां की बिल्डर से दोस्ती के बारे में बताया भी था। पहले तो पिता को इस बात पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब एक रिकॉर्डिंग भी उन्हें बतौर सबूत भेजी तक पिता ने कहा, ’मैं वहां होता तो बिल्डर और तुम्हारी मां, दोनों को गोली मार देता। अब जो तुम्हें समझ में आए वो करो।’ बस यहीं से पिता से मिले इस इशारे के बाद बेटे ने मां की हत्या का तानाबाना बुनना शुरू कर दिया। इस दौरान बिल्डर का घर में आना-जाना बना रहा। 4 जून की रात 16 साल के बेटे ने अपनी मां को गोली मार दी। बाल सुधार गृह में आरोपी बेटे से मुलाकात करके लौटे परिवार के एक सदस्य ने एक अखबार के सामने पूरी कहानी खोलकर रख दी।

कॉल रिकॉर्डिंग से मिले सबूत

इस हत्याकांड में पूरा मामला करीब एक साल पहले शुरू हुआ। जब आरोपी बेटा अपने मामा के घर बनारस से लखनऊ वापस आया। उसने मां साधना के मोबाइल में कुछ कॉल रिकार्डिंग सुनी। इसमें उसकी मां किसी शख्स से बात कर रही थी। बेटे को अंदाजा हो गया कि पिता की बाहर पोस्टिंग होने की वजह से मां किसी दूसरे इंसान के करीब चली गई हैं।
यहीं से ही बेटा अपनी मां पर नजर रखने लगा। उसने आसनसोल में पिता नवीन को फोन करके ये बातें बताई। उसने अपनी मां के फोन डिटेल और रिकाॅडिंग चेक की। एक रिकॉर्डिंग भी उन्हें बतौर सबूत भेजी। इसके बाद साधना और नवीन में झगड़े शुरू हो गए। पिता नवीन के पूछे सवालों पर मां साधना जवाब नहीं दे पा रहीं थी।

साधना ने दोस्त बिल्डर को खाने पर बुलाया

अपनी निजी जिंदगी में बेटे का दखल और उसकी वजह से पति से दूरियां साधना को बर्दाश्त नहीं हुईं। वो बेटे को नौकर की तरह घर में झाड़ू, पोछा से लेकर कपड़े साफ करने तक सब करवाती थी। मां की ये हरकतें बेटे के दिल मे नफरत भरती गईं। बेटा यह सब पिता को फोन पर बताता रहा।
मामले की हकीकत जानने के लिए नवीन ने कुछ महीने पहले बेटे और बेटी को एक रिश्तेदार के घर भेज दिया। साधना को अंदाजा नहीं हुआ कि आखिर क्या होने वाला है। बच्चों के जाने के बाद उसने उसी शाम दोस्त बिल्डर को खाने पर बुला लिया। रात में साधना का दोस्त उसके साथ ही रुका। साधना इस बात से बेखबर थी कि उस पर बेटे और पति दोनों की नजर है। इस वाकये के बाद साधना और नवीन के रिश्तों में दीवार खड़ी हो गई। बेटे के दिल में नफरत और बढ़ गई।

बिल्डर के बर्थडे गिफ्ट से शुरू हुई हत्या की प्लानिंग

ये वो घटनाक्रम था, जब बाप और बेटे के दिमाग में साजिश की शुरुआत हुई। साधना को लेकर बाप-बेटे में प्लानिंग चल रही थी। इसी बीच अक्टूबर में बेटे का बर्थडे आ गया। इस दिन बिल्डर बड़ा गिफ्ट लेकर घर आया। ये एक और मौका था, जब नवीन और उनके बेटे का शक पक्का हो गया। उस रात नवीन का साधना से फोन पर झगड़ा हुआ।

पिता ने लखनऊ में सिखाया था पिस्टल चलाना

मुलाकात करने पहुंचे रिश्तेदार ने जब बेटे से पूछा, ‘पिस्टल चलाना कैसे सीखा?’ उसने जवाब दिया, ‘कुछ साल पहले पापा की पोस्टिंग राजस्थान में थी। तब सब वहीं रहते थे। हमारे क्वार्टर के पास फायरिंग रेंज थी। हर रोज रिहर्सल होता था। मैं फौजियों को गोली चलाते देखता था। जब हम लखनऊ आए तो पापा ने पिस्टल चलाना सिखाया था।’ बेटे ने अपनी मां की हत्या के बारे में बताते हुए कहा- ‘3 जून को मां ने मुझे बहुत मारा था। मैंने पापा को फोन करके बताया। उसी दिन मैंने सोच लिया था कि मां को जिंदा नहीं रहना चाहिए। मैंने पापा को ये सब बताया। उन्होंने कुछ नहीं करने के लिए कहा। मैंने 4 जून की शाम तक उनका इंतजार किया। शाम को पापा का फोन आया। उन्होंने बताया कि ट्रेन का टिकट ही नहीं मिला। उसी रात मैंने मां के सिर में गोली मार दी।’

यह भी पढ़े :- पबजी खेलने से रोका तो बेटे ने की मां की हत्या, पुलिस को सुनाई कत्ल की फर्जी कहानी

यह भी पढ़े :- शादी की पहली सालगिरह पर पति ने दिया ऐसा गिफ्ट, पत्नी पहुंच गई थाने

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments