बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमIndia NewsPresidential Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव के लिए पीएम मोदी, शाह सहित...

Presidential Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव के लिए पीएम मोदी, शाह सहित इन नेताओं ने किया मतदान

नई दिल्ली। देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान हुआ। इस मतदान में कुल 4800 निर्वाचित सांसद और विधायकों ने हिस्सा लिया। देश भर के सांसद और विधायकों ने मतदान किया। चुनाव में राजग उम्मीदवाद द्रौपदी मुर्मू की जीत और इसके साथ ही देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर पहली बार आदिवासी महिला की ताजपोशी तय है। 27 दलों के समर्थन के साथ द्रौपदी मुर्मू का पलड़ा भारी है। वहीं महज 14 दलों का समर्थन के साथ सिन्हा को करीब 3.62 लाख वोट ही मिलने की उम्मीद है। राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस दौरान मतदान किया।

राजस्‍थान, उत्‍तराखंड सहित इन मुख्‍यमंत्रियों ने भी डाले वोट

राजस्थान में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में राज्य विधानसभा में अपना वोट डाला। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में मतदान किया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘एक आदिवासी बेटी भारत की बेटी राष्ट्रपति बनेंगी। इसे लेकर आम लोगों में भी उत्साह है जोकि भारत के लोकतंत्र की विशेषता है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी गांधीनगर में राष्ट्रपति पद के लिए चल रहे चुनाव में अपना वोट डाला।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए लखनऊ में अपना वोट डाला। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। इधर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वरिष्‍ठ मंत्रियों संग बैठक कर रहे हैं। तमिलनाडु में सीएम एमके स्‍टालिन ने वोट डाला।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments