बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमEntertainment NewsBollywood NewsPoster Of Kaali : डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर पर विवाद: 'मां काली' के...

Poster Of Kaali : डॉक्यूमेंट्री के पोस्टर पर विवाद: ‘मां काली’ के हाथ में ‘सिगरेट’ वाले पोस्टर ने मचाया बवाल

बॉलीवुड सिनेमा (Bollywood Cinema) में कई ऐसी फिल्में हैं, जो रिलीज से पहले धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप झेल चुकी हैं। कुछ दिनों पहले फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें रणबीर कपूर मंदिर के अंदर जूते पहनकर जाते हुए नजर आए थे। इस सीन की वजह से सोशल मीडिया पर लोग काफी भड़क गए थे। वहीं, अब ऐसा ही एक और मामला सामना आया है। हाल ही में, भारतीय फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री का एक पोस्टर शेयर किया, जिस पर अब जमकर विवाद हो रहा है।

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ का 2 जुलाई को पोस्टर रिलीज किया है। इस पोस्टर में काली मां को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है और इसे देखने के बाद लोग काफी ज्यादा भड़क गए हैं। पोस्टर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उन्हें अरेस्ट करने की डिमांड भी जा रही है।

पोस्टर में सिगरेट ही नहीं, LGBTQ का झंडा भी विवाद की वजह है।
इस पोस्टर में मां काली के एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में LGBTQ का झंडा दिखाया गया है जिससे विवाद और ज्यादा बढ़ गया है।

यूजर बोले- ये लोग हमारे सब्र की परीक्षा ले रहे हैं

एक यूजर ने लिखा, “हर रोज हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जाती है। यह लोग हमारे सब्र की परीक्षा ले रहे हैं।” कुछ यूजर्स ने लीना से सवाल किया कि क्या वो दूसरे धर्म के भगवान को भी इस तरह से सिगरेट पीते हुए दिखा सकती हैं? यूजर्स होम मिनिस्ट्री से लेकर पीएमओ तक को टैग करके लीना को अरेस्ट करने की भी मांग कर रहे हैं। एक ने लिखा, “उन लोगों को अरेस्ट किया जाए जो लोग नफरत फैला रहे हैं।”

कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च हुई फिल्म

लीना ने काली का पोस्टर 2 जुलाई को लॉन्च करते हुए बताया था कि वो इसे लेकर काफी एक्साइटेड हैं, क्योंकि काली को ‘कनाडा फिल्म फेस्टिवल’ में लॉन्च किया गया है। विवादित डाक्यूमेंट्री तमिल आर्ट कलेक्टिव और क्वीन समर इंस्टिट्यूट ने मिलकर बनाई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments