शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमPolitics Newsसपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, जाने इसके पीछे...

सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, जाने इसके पीछे क्या है वजह!

आजमगढ़ से सांसद और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इस्तीफा दे दिया है. अखिलेश यादव अब करहल सीट से विधायक बने रहेंगे. अब वो राज्य की राजनीति में सक्रिय रूप से विधानसभा में अपनी पार्टी की तरफ से मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे. इसके साथ ही उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान ने भी सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है.

आपको बता दे की विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है, इसके बाद भी अखिलेश यादव हार मानने को तैयार नही है. अखिलेश यादव बीजेपी सरकार की सभी नीतियों का विरोध कर रहे है.

यह भी पढ़े:- PM इमरान खान की जाने वाली है कुर्सी, पाक सेना ने कहा, ‘OIC की बैठक के बाद जाना तय

समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में केवल 111 सीटों पर जीत दर्ज करी है, वहीं इसके विपरीत बीजेपी ने अकेले ही 255 सीट जीत कर फिर से राज्य में सरकार बना ली है. बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर कुल 273 सीटों पर जीत दर्ज करी है, वहीं सपा गठबंधन ने 125 सीट पर जीत दर्ज करी है.

यह भी पढ़े:- अगर आप भी एडी के दर्द से परेशान है तो, ये रहा उपाय, बस इस पत्ते का कर ले एक बार प्रयोग

उत्तरप्रदेश में अब समाजवादी पार्टी ही मुख्य रूप से विपक्ष की भूमिका में है, क्यों की BSP और Congress पार्टी को इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. बीएसपी को 1 और कांग्रेस को 2 सीटों से ही संतुष्ट रहना पड़ा है. और इस कारण अब ये दोनों पार्टी विपक्ष की भूमिका निभाने में काफी कमजोर है.

यह भी पढ़े:- आमिर खान ने ‘The Kashmir Files’ फिल्म को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले भारत के सभी लोग इस फिल्म को जरुर देखें  

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments