रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमोदी सरकार का बड़ा दांव, डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां

मोदी सरकार का बड़ा दांव, डेढ़ साल में 10 लाख नौकरियां

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। आने वाले 1.5 वर्षों में सरकार विभिन्न विभागों में दस लाख पदों पर भर्ती करेगी। यह भर्ती केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकारी विभागों को निर्देश दिए हैं कि सभी विभाग जहां पद खाली हैं उन्हें मिशन मोड बेस पर भरा जाए। पीएम मोदी ने इस संबंध में ट्वीट किया जिसमें लिखा है कि सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए।

विपक्ष के सवालों का जवाब

दरअसल, बेरोजगारी के मसले पर कांग्रेस समेत देश के तमाम विपक्षी दल लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। भाजपा सांसद वरुण गांधी भी लगातार इस मसले को उठा रहे हैं। इन नेताओं का यह आरोप है कि विभिन्न सरकारी विभागों में ही लाखों पद खाली पड़े हैं , जिन पर भर्तियां नहीं की जा रही है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार अगर 10 लाख लोगों को अपने स्तर पर नौकरी दे देती है तो देश में रोजगार की स्थिति में हर स्तर पर सकारात्मक बदलाव आएगा, जिसका असर इसके कुछ महीनों बाद 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव पर भी पड़ना तय है।


यह भी पढ़े :- आरबीआई ने रेपो रेट में की 50 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी, होम और कार लोन होगा महंगा

फौज में भी होनी है भर्ती

आर्मी की करें तो पिछले दो साल से भर्ती बंद है। इस बीच सरकार की तरफ से अग्निपथ-अग्निवीर का ऐलान किया गया। लेकिन अग्निपथ में उम्र को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। दो साल से तैयारी कर रहे युवाओं को क्या उम्र में छूट दी जाएगी? युवा अलग अलग मौके पर अपनी आवाज उठा चुके हैं।

यह भी पढ़े :- अब एक ही पोर्टल पर मिलेगा इन स्कीम का लाभ, पीएम मोदी ने लॉन्च किया जनसमर्थ पोर्टल

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments