शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsपाकिस्तानी लड़की ने यूक्रेन से निकलते ही, PM मोदी को दिया धन्यवाद,...

पाकिस्तानी लड़की ने यूक्रेन से निकलते ही, PM मोदी को दिया धन्यवाद, जाने इसके पीछे की वजह?

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण वहां पर भारत के साथ ही अलग-अलग देशो के छात्र फंस गये थे, ये छात्र किसी भी तरह युद्धग्रस्त देश को छोड़ना चाहते थे. भारत सरकार ने अपने छात्रों के साथ ही दुसरे देशों के छात्रों को भी यूक्रेन से बाहर निकालने में उनकी सहायता करी.

इसी बीच भारतीय दूतावास ने अपने छात्रो को यूक्रेन से बाहर निकालते वक्त वहां फंसे पाकिस्तान के भी कुछ छात्रों को निकाला है, एक पाकिस्तानी छात्रा ने भी भारतीय दूतावास के द्वारा मदद करने के लिए ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया है.

पाकिस्तान की लड़की ने विडियो में कहा की ‘उनका नाम अस्मा शफीक है और वो एक पाकिस्तानी है, मै यूक्रेन के कीव में फंस गयी थी, लेकिन भारतीय दूतावास ने मेरी यहाँ से बाहर निकलने में मदद करी, और इसलिए में भारत के PM नरेन्द्र मोदी को शुक्रिया अदा करना चाहती हु. उसने कहा की भारतीय दूतावास ने उसे युद्ध के बीच सुरक्षित इलाके में पहुचाया, जिससे वो पाकिस्तान वापिस जा सके.

भारत ने अपने नागरिकों को यूक्रेन से सकुशल बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया, जिसमे भारत ने लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. आपको बात दे की भारत के एक छात्र अंकित यादव ने भी पाकिस्तान की युवती की सहायता करी थी. समाचार एजेंसी ANI की खबर के अनुसार भारत के इस छात्र अंकित ने खुद के साथ ही कीव में फंसी पाकिस्तान की इस लड़की को रोमानिया की सीमा तक पहुचाया था.

यह भी पढ़े:- कपिल शर्मा शो फिर से घिरा विवादों में, ‘दी कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के प्रमोशन को नही मिली मंजूरी, फिल्म के निर्देशक ने लगाये गंभीर आरोप

आपको बता दे की भारत सरकार ने अभी तक यूक्रेन में फंसे अपने ज्यादातर नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. सरकार ने छात्रों को बाहर निकालने के लिए अपने चार मंत्रियों को भी यूक्रेन से लगे देशों में भेजा था, जिससे छात्रों को निकालने में कोई परेशानी नही हो.  

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments