बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsनूपुर शर्मा की हत्या करने पाक से आया घुसपैठिया : राजस्थान बॉर्डर...

नूपुर शर्मा की हत्या करने पाक से आया घुसपैठिया : राजस्थान बॉर्डर पर 11 इंच लंबा चाकू और मैप के साथ पकड़ा

जयपुर। पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी करने के वाली बीजेपी (BJP) से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (Nupur sharma) को लेकर
राजस्थान (Rajasthan) में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) जिले में स्थित हिंदूमलकोट (hindu malkot border) पर बीते दिनों बीएसएफ (BSF) ने जिस पाकिस्तान घुसपैठिए (pak ghuspaith) को गिरफ्तार किया। उसे साजिश के तहत भारत भेजा गया है। बीएसएफ (BSF) की पूछताछ में इसे लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

नूपुर शर्मा को मारने की फिराक से पहुंचा भारत

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार आरोपी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की फिराक में था। इसके पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB), रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है।

युवक के पास मिला 11 इंच का धारदार चाकू

सूत्रों ने बताया कि 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से लगे हिन्दूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। पेट्रोलिंग टीम को शक हुआ तो उससे पूछताछ की। वह सही से जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर उसके पास से 11 इंच का धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान मिला।

पाकिस्तान का रहने वाला है आरोपी

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है। वह उत्तरी पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है। उसने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से बॉर्डर क्रॉस किया। साजिश को अंजाम देने से पहले वह अजमेर शरीफ जाने वाला था। BSF ने आरोपी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उसे स्थानीय कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे आठ दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। वहीं एसपी आनंद शर्मा का कहना है कि उन्हें इस मामले में अब तक कोई नई जानकारी नहीं है। घुसपैठिया पकड़ा गया था, लेकिन पूछताछ में उसने क्या बताया, इस बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments